×

आजादी के पर्व को मनाए हर दिन करें स्वस्थ रहने का संकल्प

 

जयपुर । 15 अगस्त हर भारतीय के जीवन में बहुत महत्व राजख्ता है । आखिओर5 इस दिन देश आजाद हुआ था । पर हम जब भी बात आजादी की या द्सेश भक्ति की करते हैं तो हमको सिर्फ एक दिन यह सबब याद व्हाइ । इतना ही नही लोगों का कहना तो यह भी होता है की हम देश क्के लिए कर ही क्या सकते हैं ।

तो यह समय है उन लो0गोन को याद दिलानेका की9 आखिर वह अपने देश के लिए क्या कर सकते हैं । देश के लिए कुछ भी करना सिर्फ बॉर्डर पर जा कर जंग लड़न हिओ नहीं है । बल्कि देश की सेवा आप और भी कई तरह से कर सकते हैं । अपब्ने देश को उन्नत बना कार भी अप उसकी सेवा कर सकते हैं उसका विकास कर सकल्टे है9न । आप सोश रहे होंगे की कैसे ?
इसके लिए ना अपको0 आईएसआरओ में भर्ती होना है ना पुलिस मरें ना भी किसी और सेवा ,एन जा कर अपनी जान की बाजी लगानी9 है । आपको करना बस इतना हाओ की इस बार्र आपको खुद के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने का संकल्प लेना होगा ।
स्वस्थ देश का निर्माण करना भी किसी देश सेवा से कम नही है । देश वासी सव्स्थ होगा तो देश तरक्की करेगा । जब कोई बीमार ही नही होगा वना काम पर असर आयेगा ना 55ता पर इतना ही नही यह बीमारियों का देश बनने की जगह स्वस्थ देश बनेगा ।

आप इस स्वस्थ देश के निर्माण के लिए रोजाना स्वस्थ आहार का सेवन करें , योगाभ्यास , वारजिश व्यायाम , स्पोर्ट्स खेले , नाशे से दूर रहे अपनी सोच को ब्स्वस्थ राजखे , आ[पने आस पास सफाई बनाए रखें , खुद भी गंदगी ना फैलाएन दुसरोइन को भी ना फेलाने दें । आइये सावस्थ देश का निर्माण करें और अपने कल को बेहतर बनाए ।

आप इस स्वस्थ देश के निर्माण के लिए रोजाना स्वस्थ आहार का सेवन करें , योगाभ्यास , वारजिश व्यायाम , स्पोर्ट्स खेले , नाशे से दूर रहे अपनी सोच को ब्स्वस्थ राजखे , आ[पने आस पास सफाई बनाए रखें , खुद भी गंदगी ना फैलाएन दुसरोइन को भी ना फेलाने दें । आइये सावस्थ देश का निर्माण करें और अपने कल को बेहतर बनाए । आजादी के पर्व को मनाए हर दिन करें स्वस्थ रहने का संकल्प