×

शोधकर्ताओं का है कहना एस्प्रिन का सही उपयोग बचा सकता है आंत के कैंसर स

 

 

जयपुर । एस्परीन ऐसी दावा है जिसको दिल के मरीज को दिया जाता है । इसका सेवन हार्ट अटेक स्ट्रोक के मैरिज करते हैं । यह दर्द तो कम करती ही है साथ ही यह खून को भी पता करने का काम करती है । यह बात बहुत ही कम लोग जानते हैं की असल में एस्परीन की दावा खून को पतला करने का कम करती है ।

आज हम आपको इस दावा से जुड़े एक और रोचक तथ्य के बारे में बताने जा रहे हैं । आज हम बात कर रहे हैं आंत के कैंसर की यह कैंसर का एक और प्रकार है जिसके कारण कई लोग आज मर रहे हैं । हम सभी जानते हैं की कैंसर की बीमारी जानलेवा है । पर इसके कई कई सीसे प्रकार है जो की हमारी खुद की ही दें है हमारे शरीर को । इसके कारण हुई मौते बहुत बड़ी चिंता का विषय है ।

पर अब शायद इस बीमारी के आतंक को रोका जा सकता है । आइयसा प्रतीत हो रहा है । आज हम बात कर राहे हैं अंत के कैंसर की । हाल  ही में हुए एक शोध में यह बात सामने आई है की एस्परीन की दवा को यदि सहो तरीके से उपयोग किया जाता है तो इसे जीवन का एक और बड़ा खतरा टाला जा सकता है । वह आंत के कैंसर का ।

इस शोध में पाया की एस्परीन का सही मात्रा में उपयोग करने से बिना किसी दुहप्रभाव के कोलोन केनसर को रोका जा सकता है । जैसे जैसे एस्परीन की सही मात्र में खुराक दी गई कैंसर सेल्स की वृद्धि में घटत देखि गई ।

 

हाल  ही में हुए एक शोध में यह बात सामने आई है की एस्परीन की दवा को यदि सहो तरीके से उपयोग किया जाता है तो इसे जीवन का एक और बड़ा खतरा टाला जा सकता है ।इस शोध में पाया की एस्परीन का सही मात्रा में उपयोग करने से बिना किसी दुहप्रभाव के कोलोन केनसर को रोका जा सकता है । जैसे जैसे एस्परीन की सही मात्र में खुराक दी गई कैंसर सेल्स की वृद्धि में घटत देखि गई । शोधकर्ताओं का है कहना एस्प्रिन का सही उपयोग बचा सकता है आंत के कैंसर स