×

नींद के बाधित होने से भी हो सकती है आपको ये गंभीर बीमारी

 

 

जयपुर । हर कोई चाहता है की उसको सुकून की नींद मिले । पर जिस तरह की हमारी जीवन शेली हो चली है हम रात को उलल की तरह से जागते हैं और सारा दिन सोते हैं यह हमारी नींद के साथ हम बहुत ही बड़ा खिलवाड़ करते हैं ।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं जो की आधी नींद मेंजाग जाते हैं जिनकी नींद पुरू नहीं हो पाती है । साथ ही जो की अपनी नींद के साथ खिलवाड़ कर रहे हाँ उनको कितनी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । आज हा आपको बताने जा रहे हैं इसके कारण होने वाले बड़े खतरे के बारे में ।

आज कल नींद पूरी नहीं हो आने के कारण कई तरह की बीमारियों की बात सामने आ रही है । कारण यह है की हमको ठीक से आराम नहीं मिल पाता है जिसके कारण हमारा दिमाग शांत नहीं होता है और इसी कारण से हमको कई ज्यादा बीमारियों का सामना करना पड़ता है ।

हाल ही में एक स्टडी हुई है । इस स्टडी में यह बात सामने आई है की यदि आपकी नींद बाधती हो जाती है तो आपको बहुत ज्यादा बड़ी परेसही का सामना करना पड़ सकता है जो की है अल्जाइमर की । जी हाँ आपकी नींद पूरी नहीं होना और इसके साथ ही उसका बाधती होना आपको अल्जाइमर जैसी गंभीर परेशबनी का कारण बन सकता है ।

यह बीमारी यादाश्त को ले कर होती है । इतना ही यह आपको बहुत बड़ी परेशानी में डाल सकता है । साथ ही यदि यह कम उम्र में ही हो जाये तो यह वैसे ही आपकी जिंदगी को बर्बाद कर सकता है । इसलिए हमारा कहना हा की अपनी जीवन शेली क्षुधारें आउर इसके साथ ही अपनी नींद को बढ़ती ना होने दें ।

हाल ही में एक स्टडी हुई है । इस स्टडी में यह बात सामने आई है की यदि आपकी नींद बाधती हो जाती है तो आपको बहुत ज्यादा बड़ी परेसही का सामना करना पड़ सकता है जो की है अल्जाइमर की । जी हाँ आपकी नींद पूरी नहीं होना और इसके साथ ही उसका बाधती होना आपको अल्जाइमर जैसी गंभीर परेशानी का कारण बन सकता है । नींद के बाधित होने से भी हो सकती है आपको ये गंभीर बीमारी