×

क्या हो सकता है खाली पेट चाय पीने का अंजाम कभी सोचा है आपने ?

 

 

जयपुर । चाय का सेवन भारत में 90 % लोग करते हैं । चाय के बिना तो जैसे उनका दिन ही शुरू नहीं होता है कई कई ऐसे भी लोग हैं जिनको सुबह में उठ कर सीधा चाय का कप ही चाहिए होता है । इतना ही नही कई इससे भी महान होते हैं जो 3 चाय के बिना तो बिस्तर से उठ कर नीचे पैर रखते तक नही है ।

सुबह से लेकर रात तक कम से कम 10 से 15 चाय पीने वाले लोगों को तो हम कई बार देख चुके होते हैं । पर क्या आप जानते हैं की इस तर्झ से चाय पीने का क्या अंजाम हो सकता है । खास कर तब जब आप खाली पेट ही चाय का सेवन कर लेते हैं । आइये जानते हैं इस बारे में की क्या हो सकता है ?

यदि आप खाली पेट चाय पीते हैं तो आपको एसिडिटी हो सकती हैं। गर्म चाय का सेवन एसिडिटी पैदा करता है और खाने को पचाने वाले रसों पर बुरा प्रभाव डालता है।

कई लोग समझते हैं कि सुबह उठकर चाय पीने से पेट साफ होता है। मगर चाय पीने से पेट साफ नहीं बल्कि पेट की आंते कमजोर होती है, जिससे आप कब्ज के शिकार होते हैं।

 

सुबह-सुबह दूध वाली मीठी चाय पीने से आप कैंसर जैसी बीमारी की चपेट में भी आ सकते हैं।चाय पीने से एसिडिटी बनती है, जिस वजह से आप सारा दिन गुस्से में और चिड़चिड़े बने रहते हैं।

 

यदि आप खाली पेट चाय पीते हैं तो आपको एसिडिटी हो सकती हैं। गर्म चाय का सेवन एसिडिटी पैदा करता है और खाने को पचाने वाले रसों पर बुरा प्रभाव डालता है।कई लोग समझते हैं कि सुबह उठकर चाय पीने से पेट साफ होता है। मगर चाय पीने से पेट साफ नहीं बल्कि पेट की आंते कमजोर होती है, जिससे आप कब्ज के शिकार होते हैं। क्या हो सकता है खाली पेट चाय पीने का अंजाम कभी सोचा है आपने ?