×

अगर आपका वीर्यवेग जल्दी गिरता है तो एक बार इस खबर को जरूर पढ़ें

 

जयपुर, आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में व्यक्ति हमेंशा तनाव में रहता है। जब ऑफिस से काम करके शाम को घर लौटता है दूसरे दिन के काम को लेकर तनाव बना रहता है। और जब घर पहुंचता है तो अन्य कई सारी परेशानियों की वजह से हमेशा तनाव की स्थिति बनी हुई रहती है। इस मानसिक तनाव के चलते व्यक्ति के शरीर में कई सारे बदलाव आते है। उनमें से वीर्य वेग का जल्दी गिरना भी एक है।

वीर्य वेग के जल्दी गिरने से व्यक्ति को मानसिक संतुष्टि नहीं मिल पाती है। और वह अधिक तनाव में आ जाता है। इसलिए हम आपकों बता रहे ऐसा घरेलू उपाय जिसके प्रयोग के बाद आप अपने वीर्य वेग को रोक सकते है। इसके लिए सबसे पहले नियमित रूप से व्यायाम करना आवश्यक है। क्योंकि व्यायाम से हमारे दिमाग को उर्जा मिलती है। जो हमारे वीर्य वेग को रोकने में बहुत सहायक होता है। आइए बताते है ऐसे कुछ उपायों के बारे में…..

वीर्य वेग को रोकने के लिए एक चम्मच मिश्री में बराबर मात्रा में अजवाईन मिलाकर सुबह शाम दूध के साथ सेवन करे। नियमित रूप से ऐसा करने पर जल्दी ही आपकों फायदा दिखाई देनें लगेगा। और आपकी शिघ्रपतन की समस्या भी खत्म हो जाएंगी। इसके अलावा 50 ग्राम केसर के पाउडर में तीन ग्राम अश्वगंधा का पाउडर व तीस ग्राम अजवाईन मिलाकर तीनों को अच्छे से मिला ले। रोजाना आधा चम्मच सुबह शाम दूध के साथ सेवन करे ऐसा करने से शिघ्रपतन की बिमारी से जल्दी ही छुटकारा मिल जाएगा।

साथ ही इसका तीसरा कारगर उपाय यह है 100 ग्राम पीसा हुआ धनिया लेकर उसमें बराबर मात्रा मे पीसी हुई मिश्री मिलाए। फिर रोजाना इस मिश्रण को छाछ के साथ सेवने करे। शिघ्रपतन से छुटकारा पाने का यह सबसे अच्छा उपाय है।