×

Corona: कोविड संक्रमित? करीना कपूर की न्यूट्रिशनिस्ट ने पूरे दिन के लिए आहार बताया,पढ़ें

 

नव संक्रमित? स्वस्थ रहने के लिए आप पूरे दिन क्या खाते हैं? बहुत से लोग अब इस सवाल को सोचते हैं। बॉलीवुड स्टार पोषण विशेषज्ञ रुजुता डाइकर ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पर एक आहार पोस्ट किया है। उन लोगों के लिए जो घर पर कोविड उपचार कर रहे हैं।

करीना कपूर, आलिया भट्ट, सारा अली खान जैसे सितारे एक दिन के लिए भी रुजुता के आहार की अवज्ञा नहीं करते हैं। जब सभी लोग क्विटो आहार पर थे, रुजुताई ने विदेशी आहार के बजाय स्थानीय सब्जियां खाने का सुझाव दिया था। कई हस्तियों ने उनके आहार से लाभ उठाया है और आवश्यकतानुसार अधिक वसा बहाया है।

रुजुता कोविद से पूरी तरह से स्वस्थ होने के लिए खाने के लिए क्या कहता है? उन्होंने अपने इंस्टाग्राम के जरिए पांच सलाह दीं।

1– खाली पेट: एक मुट्ठी किशमिश और कुछ बादाम रात भर भिगोकर खाएं। बादाम में प्रोटीन अधिक होता है और किशमिश में आयरन की मात्रा अधिक होती है।

2- स्नैक्स: रागी के साथ बनाया गया डोसा या एक कटोरी रागी स्नैक्स के लिए उपयुक्त है

3– दोपहर का भोजन: वह कहते हैं कि रोटी को करी, सलाद और किसी भी घर के बने सादे प्रोटीन भोजन के साथ खाएं। रुजुता सोचती है कि एक चम्मच घी बहुत महत्वपूर्ण है। यदि आप मिठाई खाना चाहते हैं, तो वह आपको पाटली गुड़ का एक टुकड़ा खाने की सलाह देता है।

4- रात का खाना: वह रात में नियमानुसार खिचड़ी खाना बेहतर समझता है। बनाने में आसान, और पर्याप्त पौष्टिक।

5– वह दिन भर में पानी के अलावा नींबू का रस, मट्ठा या दही पीने के लिए कहते हैं।