×

Corona: पता करें कि क्या कोरोना से उबरने के बाद कोई नई समस्या तो नही है

 

कोरोना से उबरने के बाद भी डॉक्टर शरीर की देखभाल करने के लिए कहते हैं। वे कम से कम छह महीने बहुत सावधानी से बिताने की सलाह दे रहे हैं। क्योंकि, यह देखा गया है कि कोविड से उबरने के बाद भी, कई लोग विभिन्न शारीरिक समस्याओं से पीड़ित हैं। किसी की पीड़ा में। किसी के मस्तिष्क में कोहरा। कोई फिर थकने वाला है।

लेकिन समय के साथ, इसमें बदलाव की संभावना है। ऐसा इसलिए है क्योंकि वायरस एक व्यक्ति के शरीर में प्रवेश करता है और एक दूसरे को प्रभावित करता है। जैसा कि यह पता चला है, कई लोगों को बीमारी से उबरने के बाद एक नई प्रकार की समस्या हो रही है।

अलग-अलग लोग बालों के झड़ने का जिक्र डॉक्टरों से कर रहे हैं। कुछ मामलों में, बालों के झड़ने की समस्या अस्थायी है। महीने दर महीने कोई भी इसे फिर से रोक नहीं रहा है। कई लोगों के बाल नए नहीं होते हैं। डॉक्टरों का कहना है कि यह समस्या विभिन्न कारणों से है। बुखार के कारण अक्सर बाल गिर जाते हैं। लेकिन इससे भी ज्यादा प्रभावित कोरोना के समय की चिंताएँ हैं। इसके अलावा, कई लोग इस समय तनाव का भी अनुभव कर रहे हैं। कोरोना के संक्रमित होने से परिवार के कई लोग चिंतित हैं। चिकित्सकों का दावा है कि बालों के झड़ने की समस्या मुख्य रूप से मानसिक बीमारी के कारण होती है।

कोरोना के बाद देश और विदेश के विभिन्न लोगों ने इस समस्या का उल्लेख किया है। नतीजतन, कोरोना से उबरने के बाद, डॉक्टर कहते हैं कि बालों के झड़ने की समस्या का अच्छे से ख्याल रखें। यदि ऐसा होता है, तो डॉक्टरों से परामर्श किया जाना चाहिए।