×

शरीर में उगे अनचाहे बालों को जड़ से हटाने का आसान तरीका

 

जयपुर। शरीर पर हम सबके बाल होते हैं। लेकिन कुछ लोग होते है जिनके शरीर पर बहुत ही ज्यादा में बाल होते है। जो कि दिखने में बहुत ही बुरे लगते है। आपको जानकारी दे दे कि शरीर में बहुत ज्यादा बाल होने के पीछ शरीर में उपस्थित हार्मोन है। बता दे कि इनके बेलेन्स न होने के कारण भी अधिक बाल आने की समस्या होती है। इसी के साथ आपको बता दे कि महिलाओं में एंड्रोजन नामक हार्मोन की वृद्धि के कारण बाल अधिक हो जाते है।

जैसा कि हम जानते है कि एक समय था जब बालों को हटाना सिर्फ महिलाओं का काम हुआ करता था लेकिन अब पुरूष वर्ग भी इसमें शामिल हो गया है। जानकारी दे दे कि तैराक, एथलीट या एक बॉडी बिल्डर के शरीर पर बाल बहुत ही कम होते है। जैसा की हम जानते हैं कि महिलाओं के फेस पर बाल अच्छे नहीं लगते पर कई बार होंठों, माथे और ठोड़ी पर छोटे छोटे बाल उग आते है इसके लिए ब्लीच, क्रीम और थ्रेडिंग का सहारा लेते है इसी के साथ हाथों पैरों छाती (सीने) अंडरआर्म के बालों को हटाने के लिए तेल, वैक्स और साबुन इस्तेमाल करती है।

लेकिन आपको हम ऐसी चीज़ बताने जा रहे हैं जिससे आप इतना झमेला करने के बजाये आप बहुत ही आसानी से इन सबको हटा सकती है। आपको बता दे कि इसके लिए फेस पर चीनी रगड़ने से भी बाल साफ होते है। लेकिन इससे पहले आपको जानकारी दे दे कि ये अमल में लाने से पहले चेहरे को पानी से धो ले फिर चीनी का प्रयोग करे। ऐसा आप हफ्ते में 2 बार इस नुस्खे को आपनाये और अनचाहे बालों को गायब कर सकती है।