×

सिग्नल बैक अप, उपयोगकर्ता कुछ त्रुटियों को नोटिस कर सकते हैं,जानें पूरी रिपोर्ट

 

सिग्नल ने कहा कि आवेदन की तकनीकी कठिनाइयों का सामना करने के एक दिन बाद ही उसने अपनी सेवाएं बहाल कर दी थीं क्योंकि उसने नए उपयोगकर्ताओं की बाढ़ से निपटने के बाद प्रतिद्वंद्वी मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने गोपनीयता के संदर्भ में एक विवादास्पद बदलाव की घोषणा की थी।

सिग्नल ने व्हाट्सएप की गोपनीयता की शर्तों में बदलाव के बाद डाउनलोड में वृद्धि देखी है, जिसके लिए व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को अपने डेटा को फेसबुक और इंस्टाग्राम दोनों के साथ साझा करने की आवश्यकता है। संकेत उपयोगकर्ताओं को आउटेज के साइड इफेक्ट के रूप में कुछ चैट में त्रुटियां दिखाई दे सकती हैं, लेकिन ऐप के अगले अपडेट में हल किया जाएगा, कंपनी ने एक ट्वीट में कहा।

कंपनी ने कहा कि त्रुटि चैट की सुरक्षा को प्रभावित नहीं करती है।

सिलिकॉन वैली में स्थित गैर-लाभकारी सिग्नल फाउंडेशन, जो वर्तमान में ऐप की देखरेख करता है, को फरवरी 2018 में ब्रायन एक्टन के साथ लॉन्च किया गया था, जिन्होंने व्हाट्सएप को फेसबुक पर बेचने से पहले $ 50 मिलियन (लगभग 365 करोड़ रुपये) की प्रारंभिक निधि प्रदान की थी। ।

सिग्नल को एक वैश्विक आउटेज का सामना करना पड़ा जो 15 जनवरी को शुरू हुआ था। हालांकि उपयोगकर्ता ऐप खोल सकते थे और संदेश भेज सकते थे, वास्तव में कुछ भी वितरित नहीं किया गया था।

सिग्नल ने बाद में गैजेट्स 360 को अपने सीओओ अरुणा हार्डर के निम्नलिखित बयान के साथ एक संदेश भेजा: “हम इस सप्ताह हर एक दिन एक नई गति से नए सर्वर और अतिरिक्त क्षमता जोड़ रहे हैं, लेकिन आज हमारे सबसे अधिक आशावादी अनुमानों से भी अधिक है। लाखों की संख्या में लाखों लोग। नए उपयोगकर्ता एक संदेश भेज रहे हैं जो गोपनीयता मायने रखता है, और हम जितनी जल्दी हो सके उनके लिए सेवा बहाल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।