×

व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम फिर से डाउन, जानिए कंपनी ने क्या कहा

 

आज सुबह, फेसबुक, मैसेंजर, व्हाट्सएप वेब और इंस्टाग्राम उपयोगकर्ताओं को कुछ समय के लिए समस्या हुई। फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स ने अपनी नाराजगी जाहिर करने के लिए ट्विटर पर जाकर प्रतिक्रिया दी। यह एक महीने से भी कम समय में फेसबुक के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का दूसरा आउटेज है। उपयोगकर्ताओं के अनुसार, जब उन्होंने फेसबुक ऐप खोला, तो उन्होंने ‘सॉरी, कुछ गलत हो गया’ जैसे संदेश देखे और पेज उपलब्ध नहीं थे। यह समस्या फेसबुक के साथ तकनीकी समस्याओं के कारण हो सकती है। Downdetector के अनुसार, व्हाट्सएप वेब 2 से 4 बजे के बीच डाउन हो जाता है।

इस बीच, 19 मार्च को फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम तकनीकी मुद्दों के कारण डाउन हो गए। फेसबुक और इंस्टाग्राम ने अपने अधिकांश उपयोगकर्ताओं को यह बताने के लिए ट्विटर का उपयोग किया। पोस्ट में, कंपनी ने कहा कि कॉन्फ़िगरेशन परिवर्तन के कारण, कुछ लोगों की आज फेसबुक सेवाओं तक पहुंच नहीं है। उसके बाद, हमने जल्दी से जांच की और इस मुद्दे को ठीक किया।

फेसबुक, व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर उपयोगकर्ताओं को भारतीय समयानुसार रात 11 बजे से संदेशों के आदान-प्रदान और लॉग इन करने में परेशानी हो रही है। यह समस्या सभी प्रकार के उपकरणों Android, iOS और PC पर थी। लोगों को शुरू में लगा कि यह एक नेटवर्क समस्या है। हालांकि, उपयोगकर्ताओं को बाद में पता चला कि साइट नीचे थी। सोशल मीडिया ऐप व्हाट्सएप लगभग आधे घंटे के लिए पूरी तरह से डाउन हो जाता है। कुछ उपयोगकर्ताओं ने फेसबुक शुरू किया, जबकि कुछ उपयोगकर्ताओं को समस्या थी। हालाँकि, कंपनी ने कुछ ही समय में इस समस्या को हल कर दिया।