×

बिडेन नासा के नंबर 2 स्पॉट के लिए पूर्व अंतरिक्ष शटल कमांडर नामित होने के लिए तैयार है

 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन नासा में उप प्रशासक के पद के लिए पूर्व अंतरिक्ष शटल कमांडर पामेला मेलरॉय सहित प्रमुख प्रशासन पदों के लिए आठ नेताओं को नामित करने के लिए तैयार हैं, व्हाइट हाउस के बयान ने शुक्रवार को कहा।मेलारॉय, एक सेवानिवृत्त अमेरिकी वायु सेना परीक्षण पायलट है, जो नागरिक, वाणिज्यिक और राष्ट्रीय सुरक्षा क्षेत्र में सरकार और उद्योग के अनुभव के साथ एक एयरोस्पेस कार्यकारी है।

मेलरॉय ने ट्वीट किया “यह एक महान सम्मान @POTUS द्वारा नामित @SenBillNelson का समर्थन करने और NASA का नेतृत्व करने में मदद करने के लिए नामित किया गया है। एजेंसी अमेरिका में जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करने और अंतरिक्ष में नेतृत्व बनाए रखने की लड़ाई में महत्वपूर्ण है,” ।

मेलारो ऑपरेशन जस्ट कॉज एंड ऑपरेशन डेजर्ट शील्ड / डेजर्ट स्टॉर्म का एक अनुभवी है, जिसमें 200 से अधिक युद्ध और युद्ध के समर्थन घंटे हैं। ” “उसने 50 से अधिक अलग-अलग विमानों में 6,000 घंटे से अधिक की उड़ान का समय दिया है। मेलरॉय ने अंतरिक्ष में तीन मिशन उड़ाए: 2000 में एसटीएस -92 के दौरान स्पेस शटल पायलट और 2002 में एसटीएस-112 और एसटीएस -120 के दौरान स्पेस शटल कमांडर के रूप में। व्हाइट हाउस स्टेटमेंट में कहा गया है कि 2007 में स्पेस शटल की कमान संभालने वाली केवल दो महिलाओं में से एक ने 38 दिनों से अधिक समय तक अंतरिक्ष में प्रवेश किया है।

नासा के बाद, मेलरॉय ने लॉकहीड मार्टिन ओरियन स्पेस एक्सप्लोरेशन पहल कार्यक्रम के लिए उप कार्यक्रम प्रबंधक के रूप में कार्य किया। बयान में कहा गया है कि वह फिर एफएए में वाणिज्यिक अंतरिक्ष परिवहन कार्यालय में वाणिज्यिक अंतरिक्ष लाइसेंसिंग गतिविधियों की देखरेख करते हुए सरकार में लौट आईं, जो कि फील्ड ऑपरेशंस के निदेशक और कार्यवाहक डिप्टी एसोसिएट एडमिनिस्ट्रेटर हैं।

बाद में उन्होंने रक्षा उन्नत अनुसंधान परियोजना एजेंसी (DARPA) में उप निदेशक, सामरिक प्रौद्योगिकी कार्यालय के रूप में कार्य किया, जहां उन्होंने एक बड़े उन्नत प्रौद्योगिकी विकास पोर्टफोलियो का निर्देशन किया।