×

कॉस्मिक स्पार्कल को देखकर अपने दिन की शुरुआत करें

 

कुछ ब्रह्मांडीय चमक की इस तस्वीर को देखकर अपने दिन में थोड़ी चमक जोड़ें। हबल स्पेस टेलीस्कोप के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर NASA द्वारा साझा किया गया, यह पोस्ट आपको अंतरिक्ष के बारे में सूचित करने के साथ-साथ साज़िश से भरने के लिए बाध्य है। कोई भी अंतरिक्ष उत्साही इस शेयर को देखने से नहीं चूक सकता।

नासा के हबल स्पेस टेलीस्कोप के इंस्टाग्राम अकाउंट ने 27 जनवरी को इस छवि को साझा किया। पोस्ट के साथ साझा किए गए कैप्शन में बताया गया है कि इसमें क्या दर्शाया गया है। इसमें लिखा है, “यहां आपकी फ़ीड के लिए कुछ ब्रह्मांडीय चमक है। इस हबल छवि में चित्रित आकाशगंगा 59 मिलियन प्रकाश वर्ष दूर होने का अनुमान है! जिसे मैंने Zwicky 18 कहा है, यह एक बौने अनियमित आकाशगंगा के रूप में वर्गीकृत है और हमारी मिल्की वे की तुलना में बहुत छोटी है। गैलेक्सी ”के नाम से जाना जाता है।

“आकाशगंगा के केंद्र में केंद्रित धूसर-सफेद समुद्री मील दो प्रमुख स्टारबर्स्ट क्षेत्र हैं जहां सितारों को उग्र दर पर गठन किया जाता है,” आगे कहा गया है।

अगर यह देखते हुए कि आश्चर्यजनक स्नैपशॉट ने आपके जबड़े को छोड़ दिया है, तो जान लें कि आप अकेले नहीं हैं। फोटो और वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म पर साझा किए जाने के बाद से, इस पोस्ट ने netizens का ध्यान आकर्षित किया है। वर्तमान में इस शेयर को 65,400 से अधिक लाइक्स मिले हैं और इसने कई प्रशंसात्मक टिप्पणियाँ भी प्राप्त की हैं।

तेजस्वी यहां बता रहे हैं कि इंस्टाग्राम यूजर्स को पोस्ट के बारे में क्या कहना था। एक व्यक्ति ने कहा, “।

एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, “स्टारबर्स्ट क्षेत्रों को देखकर प्यार करें”। “परे मनोरम!” पोस्ट के नीचे एक टिप्पणी पढ़ें।
एक इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता ने घोषणा की, “मैं आपकी सराहना करता हूं, नासा,” जबकि एक और बयानबाजी ने पूछा, “कौन थोड़ा लौकिक चमक पसंद नहीं करता है?”।