×

कारोबार को बोला बाय-बाय ,कंपनी ने लिया बड़ा फैसला

 

एलजी को एक बड़ा झटका लगा है। घरेलू उपकरणों में बड़ी प्रतिष्ठा रखने वाली कंपनी आखिरकार मोबाइल क्षेत्र को छोड़ रही है। यह कंपनी का एक महत्वपूर्ण निर्णय है क्योंकि इसे ग्राहकों की मांग नहीं मिल रही है।

एलजी ने सोमवार को घोषणा की कि कंपनी अपनी मोबाइल बिजनेस यूनिट को बंद कर रही है। मोबाइल फोन बिजनेस यूनिट के बंद होने से कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, कनेक्टेड डिवाइसेज, स्मार्ट होम, बिजनेस टू बिजनेस सॉल्यूशन के कलपुर्जों पर ध्यान केंद्रित कर सकेगी। एलजी ने कहा कि कंपनी अपने स्टॉक को गिराने के लिए बाजार में फोन उपलब्ध कराना जारी रखेगी। कंपनी ग्राहकों को निश्चित समयावधि के लिए सेवा समर्थन और सॉफ्टवेयर अपडेट प्रदान करना जारी रखेगी।

एलजी के मुताबिक, मोबाइल फोन का कारोबार 31 जुलाई तक चलेगा। तब तक, इसे युकी में चरणबद्ध किया जाएगा। एलजी के औपचारिक घोषणा के बाद कंपनी के मोबाइल फोन व्यवसाय के भविष्य के बारे में अटकलें बंद हो गई हैं कि कुछ मौजूदा मॉडलों के स्टॉक अभी भी उपलब्ध होंगे। खबर के मुताबिक, एलजी ने कुछ कर्मचारियों को फोन डिवीजन से बिजनेस यूनिट में ट्रांसफर करना शुरू कर दिया है।

इस साल की शुरुआत में, एलजी ने कहा कि वह अपने स्मार्टफोन व्यवसाय का मूल्यांकन करेगा। कंपनी कई विकल्पों पर भी विचार कर रही है, जैसे कि स्मार्टफोन यूनिट बेचना। वह Google, फेसबुक, वोक्सवैगन और वियतनाम के बीन ग्रुप सहित कई कंपनियों के साथ बातचीत कर रहा है। उन कंपनियों में से कोई भी अभी तक एक सफल सौदे तक नहीं पहुंची है।