×

अंतरिक्ष एजेंसी ने पृथ्वी और शुक्र के बीच समानता और अंतर को बताया,पढ़ें रिपोर्ट

 

नासा द्वारा प्रबंधित सोशल मीडिया हैंडल अंतरिक्ष उत्साही लोगों के लिए खजाना हैं। अंतरिक्ष एजेंसी अक्सर बाहरी अंतरिक्ष और हमारे अपने ब्लू प्लैनेट के बारे में अद्भुत तस्वीरें और दिलचस्प ख़बर साझा करती है। वे पद लोगों को विस्मित करने में कभी असफल नहीं होते। बिंदु में मामला, पृथ्वी की बहन ग्रह शुक्र के बारे में उनकी हालिया पोस्ट।

पोस्ट को राष्ट्रीय भाई बहन दिवस के अवसर पर नासा चंद्र एक्स-रे वेधशाला के इंस्टाग्राम पेज पर साझा किया गया था। यह प्रत्येक वर्ष 10 अप्रैल को अमेरिका और कनाडा में भाई-बहनों के बीच विशेष बंधन का जश्न मनाने के लिए मनाया जाता है।

कैप्शन में, अंतरिक्ष एजेंसी ने पृथ्वी और शुक्र के बीच समानता और अंतर को इंगित किया। उनका पद दो ग्रहों की छवियों के साथ पूरा होता है।

“# नेशनलसाइडिंग्सडाय पर, हम # वीनस, पृथ्वी की बहन ग्रह का जश्न मनाते हैं! मानव बहनों की तरह, पृथ्वी और शुक्र बहुत कुछ साझा करते हैं – समान द्रव्यमान, आकार, रचना। मानव बहनों की तरह, उनके स्वभाव भी बेतहाशा संघर्ष कर सकते हैं – शुक्र का वातावरण हमें जला देगा और कुचल देगा, लेकिन पृथ्वी हमारा आदर्श घर है, ”उन्होंने साझा किया।

कुछ 15 घंटे पहले पोस्ट किए जाने के बाद से, शेयर को 20,000 से अधिक लाइक – और गिनती मिल चुकी है। इसने लोगों की टिप्पणियों को भी संचित किया है।

“इतना समान लेकिन इतना अलग!” इंस्टाग्राम यूजर लिखा। “आकर्षक,” एक और साझा किया। “फिर मेरा भाई शुक्र की तरह होगा और मैं पृथ्वी की तरह रहूंगा,” एक तिहाई मजाक किया।