×

डिब्बे में बंद हो जाएगा Xiaomi का ये नया फ्लोर फैन, मिलेंगे 100 अलग-अलग एयर स्पीड मोड जानिए कितनी है कीमत ? 

 

टेक न्यूज़ डेस्क - Xiaomi ने MIJIA DC वेरिएबल फ़्रीक्वेंसी फ़्लोर फैन प्रो (चीनी भाषा से अनुवादित) लॉन्च किया है, जो कुछ स्मार्ट फीचर्स से लैस है। नया मीजिया पंखा 7-विंग ब्लेड डिज़ाइन के साथ आता है, जैसा कि कंपनी ने दावा किया है, यह प्रति मिनट 25 क्यूबिक मीटर की अधिकतम वायु मात्रा देने में मदद करता है। इसमें 18W टाइप-सी मोबाइल पावर सप्लाई का उपयोग किया गया है। मिजिया का दावा है कि नया फ्लोर फैन शांत होने के साथ-साथ शक्तिशाली भी है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं.

MIJIA DC वेरिएबल फ़्रीक्वेंसी फ़्लोर फैन प्रो चीन में लॉन्च किया गया है। नया फ्लोर फैन देश में 399 युआन (लगभग 4,700 रुपये) में खरीदने के लिए उपलब्ध है। भारत समेत अन्य देशों में इसकी उपलब्धता को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है। MIJIA के नए फ़्लोर फैन का डिज़ाइन चिकना है। इसकी मोटाई 8.7 सेमी है। यह पोर्टेबल है और इसे एक बॉक्स में पैक किया जा सकता है। नया फ़्लोर फैन 7-विंग ब्लेड डिज़ाइन से सुसज्जित है, जिसमें अधिकतम हवा की मात्रा 25 क्यूबिक मीटर प्रति मिनट है। यह सिर्फ दो या चार नहीं, बल्कि 100 अलग-अलग वायु गति मोड प्रदान करता है।

नए फ्लोर फैन में कुछ स्मार्ट फीचर्स भी हैं। इसे रिमोट और टच दोनों से कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें शाओमी का जिओआई वॉयस असिस्टेंट भी मिलता है, जिसके जरिए आप इस पंखे को आवाज से भी कंट्रोल कर सकते हैं। इसके जरिए यूजर्स पंखे की स्पीड, उसकी दिशा आदि बदल सकते हैं। इसके लिए यूजर्स को MIJIA ऐप के जरिए इस पंखे को अपने मोबाइल से कनेक्ट करना होगा। इसमें 18W टाइप-सी पोर्ट है। कंपनी का दावा है कि पंखे की ऑपरेटिंग ध्वनि 26.8 डीबी जितनी कम है।

हाल ही में कंपनी ने अपने घरेलू बाजार में 45W GaN चार्जर भी लॉन्च किया है। चार्जर की एक विशेषता इसका कॉम्पैक्ट डिज़ाइन है। इसके अलावा कंपनी का दावा है कि यह फास्ट चार्जिंग आउटपुट के साथ सुरक्षा का भी ख्याल रखता है। Xiaomi 45W GaN चार्जर PD 3.0, QC 3.0 और PPS सहित कई फास्ट चार्जिंग प्रोटोकॉल को सपोर्ट करता है। इसके जरिए स्मार्टफोन, टैबलेट समेत कई अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को चार्ज किया जा सकता है। इतना ही नहीं Xiaomi का कहना है कि वह iPhone 15 सीरीज के लिए फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है।