×

World Sleep Day गजब है यह स्मार्ट तकिया! धड़कन, खर्राटें और सांस करता है रिकॉर्ड, देता है चैन की नींद

 

टेक न्यूज़ डेस्क - आपने स्मार्टफोन, स्मार्ट टीवी या स्मार्ट स्पीकर तो सुना ही होगा, लेकिन क्या आपने कभी स्मार्ट पिलो के बारे में सुना है। हाँ, एक स्मार्ट तकिया। Xiaomi ने पिछले साल सितंबर के महीने में स्मार्ट तकिया लॉन्च किया था। इस तकिए को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च करने के बजाय सिर्फ चाइनीज मार्केट में लॉन्च किया गया। हालांकि, फिर भी इस तकिए के फीचर्स ने लोगों को हैरान कर दिया। फीचर्स की बात करें तो कंपनी के मुताबिक यह तकिया दिल की धड़कन, खर्राटे, बॉडी मूवमेंट और सांस को सही तरीके से कैप्चर करने में सक्षम है। आइए आज वर्ल्ड स्लीप डे 2023 के मौके पर जानते हैं इस तकिए के फीचर्स और कीमत।

Xiaomi MIJIA तकिया की विशेषताएं
नया Xiaomi स्मार्ट तकिया स्वास्थ्य और फिटनेस ट्रैकिंग के लिए AI एल्गोरिदम का उपयोग करता है। यह तकिया नींद में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न नहीं करता है। कंपनी ने कहा है कि यह स्मार्ट तकिया यूजर्स के स्लीप स्टेटस और गहरी नींद के बारे में सभी जरूरी जानकारी देता है और स्लीप स्कोर भी बताता है। इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी दी गई है, जिससे इसे दूसरे स्मार्ट डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है। कंपनी इस तकिए के लिए स्लीप साइकिल गारंटी देती है। तकिए को चार्ज करने की आवश्यकता होती है, जिसके लिए यह 4 AAA बैटरी के साथ आता है जो 60 दिनों तक के उपयोग के लिए शक्ति प्रदान करती है।

Xiaomi MIJIA स्मार्ट तकिए की कीमत
सुकून भरी नींद देने वाले इस तकिए की कीमत 299 युआन यानी करीब 3,434 रुपये है। तकिया चीनी बाजार में उपलब्ध है लेकिन यह ज्ञात नहीं है कि यह वैश्विक स्तर पर कब उपलब्ध होगा। कंपनी का कहना है कि तकिया पैसे की कीमत है क्योंकि MIJIA स्मार्ट तकिया मांसपेशियों को आराम देता है और उपयोगकर्ताओं को एक शांतिपूर्ण और ताज़ा नींद प्रदान करता है। तकिया मजबूत जीवाणुरोधी सुरक्षा के साथ आता है। इसका एक्सटीरियर सॉफ्टनेस के सात स्क्रीन के लिए परफेक्ट है।