×

Vi (वोडाफोन आइडिया) ने यूजर्स को करारा झटका दिया, इससे पोस्टपेड प्लान महंगे हो गए,जानें

 

Vi (वोडाफोन – आइडिया) ने अपनी दो पोस्टपेड योजनाओं को संशोधित किया है। कंपनी ने ग्राहकों को झटका देते हुए इन पोस्टपेड प्लान की कीमत में 50 रुपये की बढ़ोतरी की है। हालांकि, कीमत बढ़ाने के बाद भी, उपयोगकर्ताओं को समान लाभ मिलेगा। वीआई ने अपनी दो पोस्टपेड पारिवारिक योजनाओं में वृद्धि की है। कई उपयोगकर्ताओं ने इन दो पोस्टपेड योजनाओं में बदलाव के बारे में भी साझा किया है। Vi ने अपने 598 रुपये और 749 रुपये के प्लान में ये बदलाव किए हैं। कंपनी ने इन पोस्टपेड प्लान को अपनी वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया है।

कंपनी की वेबसाइट पर सूचीबद्ध इन पोस्टपेड प्लान्स की बात करें तो, Vi India ने अपने 598 रुपये के प्लान की कीमत 649 रुपये तक बढ़ा दी है। साथ ही 749 रुपये वाले प्लान की कीमत भी 50 रुपये बढ़ाकर 799 रुपये कर दी गई है। यह भी पढ़ें – Jio vs Vi बनाम Airtel: ये प्लान 500 रुपये से कम में कॉलिंग और डेटा के साथ OTT प्लेटफॉर्म एक्सेस की सुविधा देता है

649 रुपये की योजना
इस पोस्टपेड प्लान की बात करें तो इस मासिक फैमिली प्लान में यूजर्स को हर महीने 80GB डेटा का फायदा मिलता है। इसमें प्राइमरी कनेक्शन 50GB जबकि सेकेंडरी कनेक्शन 30GB डेटा मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को डेटा रोलओवर का फायदा भी मिलता है। साथ ही इस पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को प्री रोमिंग के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। इतना ही नहीं, इस पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को Vi के प्ले ऐप का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

799 रुपये की योजना
इस पोस्टपेड प्लान की बात करें तो इस मासिक फैमिली प्लान में यूजर्स को हर महीने 120GB डेटा का फायदा मिलता है। इसमें प्राइमरी कनेक्शन को 60GB जबकि दो सेकेंडरी कनेक्शन को 30GB डेटा मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को डेटा रोलओवर का फायदा भी मिलता है। साथ ही इस पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को प्री रोमिंग के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है। इतना ही नहीं, इस पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को Vi के प्ले ऐप का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

इसमें Vi के डेटा रोलओवर की बात करें तो इसमें यूजर्स को 200GB तक प्राइमरी कनेक्शन के लिए रोलओवर का लाभ दिया गया है जबकि सेकेंडरी कनेक्शन के लिए 50GB तक। इसके अलावा, उपयोगकर्ताओं को अमेज़न प्राइम और ज़ी 5 प्रीमियम पर 100 मुफ्त एसएमएस और एक साल की मुफ्त सदस्यता प्रदान की जाती है।