×

फूजीफिल्म लेकर आया अल्ट्रा-हाई इमेज क्वालिटी मीडियम फॉर्मेट मिररलेस कैमरा

 

इमेजिंग तकनीकों में अग्रणी- फूजीफिल्म इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने बुधवार को बहुप्रतीक्षित जीएफएक्स 50एस मीडियम फॉर्मेट मिररलेस कैमरे के लॉन्च की घोषणा की। यह कैमरा सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली तस्वीरें हासिल करने के लिए निर्मित किया गया है। इसमें 51.4 एमपी वाले 43.832.9 मिमी मीडियम फॉर्मेट (फूजीफिल्म जी फॉर्मेट) सेंसर को लगाया गया है। बेहद प्रतिष्ठित डिजिटल कैमरा ‘एक्स सीरीज’ सिस्टम और इमेज डिजाइन तकनीक में 80 से अधिक वर्षों के अनुभव के मेल से निकली प्रीमियम डिजाइन और उत्कृष्ट संचालन जैसी खूबियों के साथ जीएफएक्स 50एस ने फूजीफिल्म में अब तक की बेहतरीन इमेज क्वालिटी हासिल की है।

जीएफएक्स 50एस को परिपूर्णता देने के लिए फूजीफिल्म फूजीनॉन जीएफ लेंस श्रृंखला भी जारी कर रहा है। यह एक नया कैमरा सिस्टम है, जो विश्व के सर्वोच्च स्तर के फोटोग्राफिक एक्सप्रेशंस देने में समर्थ है। इस लाइन-अप में आपस में अदला-बदली किए जा सकने वाले सात लेंस शामिल हैं- जीएफ 23 एमएम एफ4 आरएलएम डब्ल्यूआर, जीएफ 45 एमएम एफ 2.8आर डब्ल्यूआर, जीएफ 63 एमएम एफ 2.8 आर डब्लूआर, जीएफ 110 मिमी एफ 2 आर एलएम डब्लूआर, जीएफ 120 मिमी एफ 4 आर एलएम ओआईएस डब्लूआर मैक्रो, जीएफ 250 मिमी एफ 4 आर एलएम ओआईएस डब्ल्यूआर और जीएफ 32-64 मिमीएफ 4 आर एलएम डब्ल्यूआर, जो हर पेशेवर फोटोग्राफर को फोटोग्राफी की भव्यता और तस्वीरें खींचने का आनंद प्रदान करते हैं।

जीएफएक्स 50एस स्टिल और वीडियो शूटिंग में बिना कोई समझौता किए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देता है। इसके अतिरिक्त, इसमें एक नई कलर क्रोम इफेक्ट सुविधा भी जोड़ी गई है। इस सुविधा का उपयोग आमतौर पर मुश्किल कही जाने वाली परिस्थितियों में भी टोन और गहरे रंगों को फिर से तैयार करने के लिए किया जा सकता है। यह खूबी जीएफएक्स 50 को अटेनेबल लक्जरी बनाती है।

इस अवसर पर फूजीफिल्म इंडिया प्रा लिमिटेड के प्रबंध निदेशक हारुतो इवाता ने कहा, हम भारत में अपने सम्मानित ग्राहकों के लिए बहुप्रतीक्षित जीएफएक्स 50एस और जी-माउंट लेंस पेश करते हुए उत्साहित हैं। लैंडस्केप, कॉमर्शियल और फैशन फोटोग्राफी समेत जॉनर्स की एक विस्तृत श्रृंखला में फूजीफिल्म एक्स सीरीज सिस्टम की शानदार इमेज क्वालिटी और गतिशीलता के चलते इसे दुनियाभर में पेशेवर फोटोग्राफरों और फोटोग्राफी के दीवानों ने सराहा है। अभिनव तकनीक के विकास के अपने वादे को अगले स्तर पर ले जाते हुए, और मिररलेस सेगमेंट के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को अधिक पक्का बनाने के लिए, हमने और भी उच्च गुणवत्ता वाली तस्वीरें प्रदान करने के लिए यह श्रेणी पेश की है। भारत में 10 साल पूरे करने के साथ-साथ हम अपने उपभोक्ताओं के लिए सर्वोत्तम संभव मूल्य पर लगातार सबसे बढ़िया तकनीक और इनोवेशन लेकर आ रहे हैं।”

भारतीय बाजार में अपनी एक्स सीरीज के विस्तार के लिए फूजीफिल्म इंडिया की जबरदस्त योजनाएं हैं। खुदरा बिक्री क्षेत्र में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के साथ ग्राहक के छूकर और आजमाकर देखने के अनुभवों को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करके कंपनी अपने टच पॉइंट्स का विस्तार करने की योजना बना रही है। कंपनी वित्तीय वर्ष 2018 के अंत तक 50 और सर्विस कलेक्शन पॉइंट्स शुरू करके इनकी संख्या को 100 तक ले जाने की योजना बना रही है, ताकि इसकी बिक्री-पश्चात की सेवा का विस्तार किया जा सके।

इसके अलावा, कंपनी इस वित्त वर्ष की दूसरी छमाही तक फूजीफिल्म प्रोफेशनल सर्विस की स्थापना के लिए भी विचार कर रही है। एक्स सीरीज को ब्रांड बनाने के लिए फूजीफिल्म इंडिया मार्केटिंग प्रचार, कार्यशालाओं, प्रदर्शनियों, ऑनलाइन प्रचार-प्रसार और फोटोग्राफर एसोसिएशंस में भारी निवेश करेगा। इन पहलों के जरिए कंपनी का लक्ष्य अगले 3-4 वर्षों में भारत में मिररलेस कैमरा और लेंस मार्केट में 30 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करना है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस