×

फोर्ड की अपेक्षा टेस्ला का मार्केट वैल्यू बढ़ा

 

वर्तमान में फोर्ड की मार्केट वैल्यू 45.1 अरब डॉलर है जबकि टेस्ला की 47.8 अरब डॉलर है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले साल टेस्ला ने 80000 से कम कारों का वितरण किया। फोर्ड, अमेरिका का दूसरा सबसे बड़ा ऑटोमेकर जिसने 6.7 मिलियन वाहन बेचे।

टेस्ला का स्टॉक पांच प्रतिशत से ज्यादा था, इसकी सूचना मिलते ही उसने साल 2017 की पहली तिमाही में 25000 वाहनों को डिलीवर कर दिया जिनमें से लगभग आधा मॉडल एक्स थे। निवेशक इसे एक संकेत के रूप में लेते हैं कि टेस्ला लॉन्च से पहले विकास के लिए अपने लक्ष्यों को वापस कर सकती है। बेशक टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने उन लोगों पर थोड़ा मज़ाक उड़ाया जो टेस्ला के भविष्य के अंधेरे तस्वीर के रूप में पेंट करते थे। वृद्धि के साथ टेस्ला की संभावित क्षमता स्टॉक की कीमत में बनी हुई है।

पेटेंट की परेशानी से बचने के लिए Google ने शुरू किया लाइसेंस शेयरिंग नेटवर्क PAX…

एलोन मस्क कहते हैं कि मॉडल 3 के लांच के बाद टेस्ला 2018 में 500000 वाहनों का उत्पादन कर सकता है। यह वास्तव में ऐसा होगा या नहीं  यह बिल्कुल स्पष्ट नहीं है। हालांकि टेस्ला ब्रांड के प्रति लोग में उत्साह और आशावादिता है। तथ्य यह है कि टेस्ला और फोर्ड की इसी तरह की कीमतें केवल उनके मतभेदों को उजागर करती हैं और लोगों को एक काल्पनिक भविष्य में अपना पैसा निवेश करने तथा समझने के लिए ब्रांड की क्षमता दर्शाती हैं।