×

Xiaomi के MIUI 11 ने कई भूकंपों का औसत निकाला

 

Xiaomi ने कुछ साल पहले MIUI 11 कस्टम OS को नए UI डिज़ाइन, लॉक स्क्रीन पर डायनेमिक क्लॉक, क्रिएटिव ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले, क्विक रिप्लाई, डायनेमिक वीडियो वॉलपेपर के साथ लॉन्च किया था। ओएस में एक ऐसी सुविधा भी थी जो एमआईयूआई-संचालित स्मार्टफोन को आसन्न भूकंप के बारे में लोगों को चेतावनी देने में सक्षम बनाती थी। कंपनी ने हाल ही में इस फीचर की अब तक की सफल प्रगति का विवरण जारी किया है।

Weibo (चीन की माइक्रोसाइट) पर एक हालिया पोस्ट में, Xiaomi ने अपने भूकंप का पता लगाने की सुविधा, भूकंप का पता लगाने की सुविधा के लॉन्च के बाद से अपनी सभी उपलब्धियों को साझा किया। एजेंसी के अनुसार, यह सुविधा 500 दिनों से अधिक समय से ऑनलाइन है और इसने 4.0 या उससे अधिक तीव्रता वाले 35 से अधिक भूकंपों का सफलतापूर्वक पता लगाया है। कंपनी ने यह भी कहा कि यह फीचर अब तक कुल 6,740,46 डिवाइस तक पहुंच चुका है, जिसमें न केवल स्मार्टफोन बल्कि टीवी भी शामिल हैं।

कंपनी ने यह भी कहा कि यह सुविधा पूरे चीन के 25 प्रांतों में उपलब्ध है। इसका मतलब यह है कि अगर आप चीन के बाहर कहीं और रहते हैं और Xiaomi स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं, तो दुर्भाग्य से आप इस सुविधा का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

अंत में, कंपनी ने कहा कि वह इस सुविधा को और अधिक उन्नत और प्रभावी बनाने के लिए आपदा न्यूनीकरण अनुसंधान संस्थान के साथ हाथ से काम करने की योजना बना रही है। इसके अलावा, Xiaomi ने राष्ट्रीय प्रारंभिक चेतावनी रिलीज़ केंद्र, राष्ट्रीय आपातकालीन प्रसारण और चीन भूकंप नेटवर्क के साथ काम करने की योजना बनाई है ताकि इस प्रारंभिक चेतावनी चेतावनी सुविधा को मानव कल्याण के लिए और अधिक लोगों द्वारा इसका उपयोग करने के लिए अधिक व्यापक रूप से उपयोग किया जा सके।