×

Xiaomi Mi 9 स्मार्टफोन को लाँच कर दिया गया है, जानिये इसके स्पेसिफिकेशन

 

Xiaomi Mi 9 स्मार्टफोन को लाँच कर दिया गया हैं, इस फोन को चीन में लाँच किया गया हैं। यह फोन पिछले साल लाँच किए गए शाओमी मी8 स्मार्टफोन का अपग्रेड हैं। इस फोन में इन डिस्प्ले फिगर प्रिंट सेंसर दिया गया हैं। चीन इस फोन की कीमत लगभग 31,800 रूपये है इस कीमत में आपको 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट मिलेगा। 8 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत लगभग 34,900 रूपये हैं। इस फोन को भारत में कब उतारा जायेगा, इसको लेकर अभी कोई खबर सामने नही आई हैं। 

इस फोन में एआई बटन भी दिया गया हैं, यह फोन एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित मीयूआई 10 पर चलता हैं। इस फोन की स्टोरेज की बात करे तो इस फोन को दो वेरिएंट में उतारा गया हैं। जो कि 6 जीबी व 8 जीबी रैम दी गई हैं। इस फोन में फोटो व वीडियो को सेव करने के लिए 128 जीबी स्टोरेज दी गई हैं।

इस फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर का उपयोग किया गया हैं। इस फोन को पाॅवर देने के लिए इसमें 3300 एमएएच की बैटरी दी गई हैं।

इस फोन के कैमरे की बात करे तो इस फोन के रियर में तीन कैमरे दिए गए है जिसके सेंसर की बात करे तो इसमें 48 मेगापिक्सल, 16 मेगापिक्सल व 12 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया हैं। इस फोन के फ्रंट में सेल्फी लेने के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया हैं। सेल्फी लवर्स के लिए यह कैमरा शानदार दिया गया हैं। उम्मीद की जा रही है कि इस फोन को जल्द ही भारत में भी लाँच किया जा सकता हैं।