×

एयरटेल की इस सर्विस ने जियो की नींद उड़ाई, जानिये नये आॅफर के बारे में

 

पिछले वर्षों में टेलिकॉम सेक्टर में जबरदस्त बदलाव हुए हैं भारत में पिछले 1 साल में इन्टरनेट का इस्तेमाल कई गुना बढ़ गया है। इन्टरनेट डेटा खपत के मामले में भारत तेजी आगे बढ़ रहा है जिसका श्रेय टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो को जाता है। रिलायंस जियो के बाद से टेलिकॉम सेक्टर की कायापलट हो गयी है और भारतीय टेलिकॉम बाजार में सस्ते कॉम्बो प्लान्स की शुरुआत हुई है।

जियो शुरुआत से ग्राहकों को मुफ्त ऑफर जारी कराती आयी है गौरतलब है कि जियो ने लांच के 6 महीने तक सभी जियो ग्राहकों को सबकुछ अनलिमिटेड उपलब्ध कराया था। जिसके बाद भी जियो ने कम डेटा के साथ 3 महीने तक मुफ्त ऑफर पेश किया था। लगातार अन्य टेलिकॉम की शिकायत पर ट्राई ने जियो को फ्री सर्विस वापिस लेने का आदेश जारी कर दिया था।

जियो तर्ज पर चलते हुए अन्य कंपनियां भी मुफ्त ऑफर पेश कर रही हैं। अब एयरटेल ने भी शानदार ऑफर पेश किया है। दिग्गज कंपनी एयरटेल का ये ऑफर पोस्टपेड ग्राहकों के लिए है जिसमें ग्राहकों को पूरे 1 साल के लिए अमेज़न प्राइम मेम्बरशिप मिल रही है। इस ऑफर को एयरटेल द्वारा पहले 499 रूपये या फिर इससे अधिक के रिचार्ज पर दिया जा रहा था लेकिन अब इस मुफ्त ऑफर का फायदा 399 रूपये वाले पोस्टपेड प्लान पर दिया जायेगा।

एयरटेल के 399 रूपये वाले पोस्टपेड प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी वॉयस कॉल्स, 40 जीबी हाईस्पीड 4G डेटा का साथ डेटा रोलओवर की सुविधा दी गयी हैं। इस प्लान में ही 1 साल के लिए ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न की प्राइम मेम्बरशिप को मुफ्त दिया जा रहा है। बताना चाहेंगे की पहले इस प्लान में केवल 20 जीबी डेटा दिया जाता था लेकिन अब प्लान में बदलाव किया गया है।