×

Realme C1 स्मार्टफोन को मिलेगा इस महीने खास अपडेट, जानिये इसके स्पेसिफिकेशन

 

Realme C1 स्मार्टफोन को जल्द ही अपडेट मिलने की खबर आयी हैं। इस स्मार्टफोन को खुद का कस्टम ऑपरेटिंग सिस्टम कलरओएस 5.2 अपडेट देने की तैयारी में हैं। ओवर-द-एयर के जरिए 10 नवंबर से रियलमी 1 के लिए कलरओएस 5.2 सॉफ्टवेयर अपडेट जारी कर दिया है। यूजर को 16 नवंबर को बीटा अपडेट मिलेगा और 25 नवंबर या उसके बाद स्टेबल अपडेट मिलने की उम्मीद हैं।

इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करें तो इस फोन के रियर में डुअल कैमरा है जो 13 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का दिया गया हैं। फोन में सेल्फी के लिए फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया हैं। जो आप को फोटोग्राफी में खास अनुभव देगा। इस फोन की स्क्रीन 6.20 इंच की हैं। जिसका रिज़ाॅल्यूशन 1920×1080 पिक्सल का हैं। इस हैंडसेट में आपको iPhone X जैसा डिस्प्ले नॉच डिजाइन देखने को मिलेगा। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए यह हैंडसेट ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट के साथ आता है।

इस फोन की मैमोरी की बात करें तो इस फोन में 2 जीबी रैम दी गयी हैं तथा इंटरनल मैमोरी 16 जीबी दी गयी हैं। इस फोन में माइक्रोएसडी कार्ड स्लोट भी दिया गया हैं। जिसकी मदद से इस फोन की मैमोरी को बढ़ाया जाना संभव हैं। यह फोन डुअल सिम स्मार्टफोन हैं। इस फोन को पाॅवर देने के लिए इसमें 4230 एमएएच की बैटरी दी गयी हैं।

फोन के कनेक्टिविटी फीचर की बात करें तो इसमें ब्लूटूथवाई-फाईजीपीआरएस, 4 जी, 3 जी, 2 जीयूएसबी, 3.5 एमएम का आॅडियो जैक, 4 जी एलईटी दिये गये हैं। इस फोन का ब्लूटूथ वर्ज़न 4.2 हैं। इस स्मार्टफोन के रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया हैं।