×

Lenovo लैपटॉप उपयोगकर्ताओं के लिए अच्छी खबर यह है कि नए शो मोड में एलेक्सा जैसी ही सुविधाएं होंगी

 

लेनोवो लैपटॉप यूजर्स के लिए खुशखबरी! कंपनी के कुछ लैपटॉप मॉडल में एक अत्याधुनिक फीचर जोड़ा जा रहा है। लेनोवो के कुछ लैपटॉप अब अमेज़ॅन के नए शो मोड का समर्थन करेंगे, जो पीसी को केवल एक साधारण वॉयस कमांड के साथ स्मार्ट डिस्प्ले में बदल सकते हैं। शो मोड फीचर उपयोगकर्ताओं को ट्रेंडिंग न्यूज़ देखने, संगीत सुनने या लैपटॉप पर टाइमर सेट करने की अनुमति देता है। अर्थात्, आप एक आवाज सहायक समर्थित स्मार्ट डिस्प्ले के साथ सब कुछ कर सकते हैं। और सबसे आश्चर्यजनक और मजेदार बात यह है, कि आपको इन कामों को करने के लिए लैपटॉप के सामने बैठने की जरूरत नहीं है। अमेज़ॅन ने घोषणा की है कि यह आवाज-पहले, इंटरैक्टिव एलेक्सा जैसी सुविधा (एलेक्सा अनुभव के बराबर) लेनोवो योगा, आइडियापैड और थिंकपैड मॉडल पर विशेष रूप से रोल आउट करने जा रही है। हालाँकि, लैपटॉप को विंडोज 10 सॉफ्टवेयर द्वारा संचालित किया जाना चाहिए।

अमेज़न ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि नया शो मोड एलेक्सा की कई विशेषताओं का समर्थन करेगा। आप मौसम के बारे में सवाल पूछने, नवीनतम समाचार जानने, रिमाइंडर सेट करने, गेम खेलने, संगीत सुनने, या बहुत कुछ करने के लिए सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। इस सब के साथ, आप इसका उपयोग संगत स्मार्ट घरेलू उपकरणों को नियंत्रित करने के लिए भी कर सकते हैं। मूल रूप से, नया शो मोड आपको अपने पीसी को एक स्मार्ट डिस्प्ले के रूप में उपयोग करने की अनुमति देता है, जहां आप वॉयस कमांड के माध्यम से सभी गतिविधियों को कर सकते हैं।

यदि आपका लेनोवो लैपटॉप शो मोड का समर्थन करता है, तो आपको बस इतना करना होगा, “एलेक्सा, ओपन शो मोड”। हालाँकि, आप आरंभ करने के लिए एलेक्सा टैब पर “शो मोड” बटन पर भी क्लिक कर सकते हैं। जैसा कि अमेज़ॅन ब्लॉग पर बताते हैं, “शो मोड ‘में इसे सेट करें और इसे भूल जाएं’ एलेक्सा एक्सपीरियंस उपयोगकर्ताओं को बड़ी स्क्रीन डिस्प्ले पर एलेक्सा से बात करने की अनुमति देता है, और हमेशा अपने लैपटॉप के सामने, या बार-बार अपने फोन पर नहीं होना चाहिए। काम पूरा करने के लिए। “आपको जाना नहीं है।”

शो मोड वर्तमान में भारत, ऑस्ट्रिया, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, आयरलैंड, जापान, न्यूजीलैंड, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका में चुनिंदा एलेक्सा-संगत मॉडल जैसे लेनोवो योगा, आइडियापैड और थिंकपैड पीसी पर उपलब्ध है। यदि आपके पास इन लेनोवो मॉडल में से कोई भी नहीं है, तो निराशा न करें, क्योंकि अमेज़ॅन का कहना है कि वे इस साल के अंत में अन्य पीसी मॉडल में शो मोड सुविधा को जोड़ने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।