×

क्रेडिट कार्ड उल्लंघन के खतरे से जूझा है GameStop स्टोर

 

क्या आपने छुट्टियों के दौरान GameStop के ऑनलाइन स्टोर से खरीददारी की थी। या आपने छुट्टियों के बाद क्लीयरेंस बिक्री का लाभ उठाया है। तो क्रेडिट कार्ड बैंक स्टेटमेंट की जांच कर सकते हैं। GameStop के सुरुक्षा विशेषज्ञय ब्रायन क्रेब्स  के द्वारा इस बात की पुष्टि की गई है कि संभवत: डेटा ब्रेक की जांच की जा रही है।

वर्ष 2016 से 2017 के बीच क्रेडिट कार्ड की जानकारी से छेड़छाड़ की गई थी। वित्तीय उद्योगों के सूत्रों का दावा है कि हैकर्स ने न केवल कार्ड संख्या , समाप्ति तिथियां और गोपनिय पासवर्ड जिससे पता करना बेहद मुश्किल होता है, को भी चुरा लिया था । इसलिए इस बात से यह पुष्टि होती है कि हमलावरों ने तमाम तरह की तकनीक के दम पर ऐसा किया होगा।

GameStop इस बात पर अधिकारिक विवरण नहीं दे रहा है , लेकिन यह समझा जा सकता है कि भुगतान डेटा वेबसाइट पर बिक्री के लिए दिया गया है । कंपनी कहती है कि उसने इसी जांच के लिए एक अंग्रणी सुरक्षा फर्म को किराए पर लिया है । जिसे हैकर्स के संकेत कभी पकड़े थे।

इस संबंध मेें अभी सबकुछ अज्ञात है, लेकिन जारी की उल्लंघन रीपोर्ट सही है । जो ये बंया करती है कि अपराधियों  ने कितने लोग इससे प्रभावित हो जाते हैं। GameStop निश्चित रुप से इस घटना को लेकर काम कर  रही है।

आईफोन 8 को सितंबर में लॉन्च किए जाने की घोषणा