×

देखिए शानदार साउण्ड के साथ बेहतर ईयरफोन्स

 

फुर्सत के लम्हों में या फिर काम के समय में भी सब म्यूजिक सुनना पसंद करते हैं। बस या मेट्रो में यात्रा करते वक्त भी बहुत से लोग म्यूजिक सुनते हैं। ऐसे में एक परफेक्ट ईयरफोन्स का चुनाव करना एक सही विकल्प साबित होता है। बाजार में ईयरफोन्स के बहुत से विकल्प मौजूद हैं। RHA कंपनी भी इन्ही सब के बीच अपने ईयरफोन्स के माध्यम से जगह बनाने की कोशिश कर रही है कंपनी ने RHA MA750 ईयरफोन्स की पेशकश की है। लेकिन क्या यह वकाई सॉलिड ईयरफोन्स हैं आइये जानते हैं।RHA ने इसमे रबर का इस्तेमाल किया है। यह काफी कम्फर्टेबल है। नेकबैंड के किनारों के लिए थोड़े मेटल का भी इस्तेमाल किया गया है। यह वाकई काफी मॉडर्न है। राइट ईयरप्लग वायर पर वॉल्यूम और कॉल बटन्स है। स्टैंडर्ड ईयरटिप्स काफी अच्छे से फिट होते हैं। कंपनी ने इसके साथ अन्य ईयरटिप्स को भी शामिल किया है।

RHA MA750 वायरलेस ईयरफोन्स NFC और ब्लूटूथ की पेशकश करते हैं। लेकिन हमारी टेस्टिंग के दौरान हमने ब्लूटूथ फंक्शन का इस्तेमाल किया क्योकिं NFC के माध्यम से डिवाइस इसे रेकग्नाइज नहीं कर पाया।

साउंड क्वालिटी की बात करें तो यह भी काफी जबरदस्त है। ऑडियो काफी अच्छा सुनाई देता है और Bass लेवल भी अच्छा रहता है। इसका वॉल्यूम को 100 प्रतिशत  कर देने पर भी वॉल्यूम डिसटॉर्ट नहीं होती है।

RHA MA750 वायरलेस ईयरफोन्स में 2 माइक्रोफोन्स हैं इसलिए जब आप फोन कॉल के दौरान इनका इस्तेमाल करते हैं और म्यूजिक क्वालिटी के समान ही कॉलिंग के दौरान इसकी वॉइस इसकी बैटरी लाइफ भी वाकई काफी बढ़िया है। हम इनका 11 घंटे तक इस्तेमाल करने में कामयाब रहे। हमने इन्हे चार्ज करने के लिए वनप्लस के डैश चार्जर का इस्तेमाल किया और यह 40 मिनट्स में फुल चार्ज हो गए। ईयरफोन्स के साथ आपको एक कैरिंग पाउच भी मिलता है। इसकी क्वालिटी भी अच्छी रहती है यह ईयरफोन्स काफी बेहतरीन हैं लेकिन इनकी कीमत काफी ज्यादा है जिस से शायद कुछ इन्हे खरीदने के अपने विचार को बदल लेंगे। इनकी कीमत 11,999 रुपए है।