×

BlackBerry की घोषणा, Android आधारित टैबलेट पर कंपनी का नाम देख सकते हैं

 

ब्लैकबेरी अभी भी एक सॉफ्टवेयर कंपनी के रूप में खुद को फिर से बदलने की कोशिश कर रहा है लेकिन यह  DTEK 50, DTEK 60 और आने वाले केयोन जैसे एंड्रॉइड हार्डवेयर डिवाइसेज़ पर इसका नाम इस्तेमाल करने की अनुमति दे रहा है। अब ब्लैकबेरी के सीईओए जॉन चेन ने जोरदार ढंग से संकेत दिया है कि हम एंड्रॉइड.आधारित टैबलेट पर कंपनी का नाम देख सकते हैं।

क्रैकबेरी की रिपोर्ट है कि आज वित्तीय विश्लेषकों को अपनी वित्तीय चौथी तिमाही 2017 सम्मेलन में भाग लेने के लिए अपनी टिप्पणी की जिसके बाद चेन ने कहा कि ब्लैकबेरी अपने लाइसेंसिंग कार्यक्रम के अगले चरण में जा रहा है और इसका मतलब है कि ष्आप जल्द ही एक ब्लैकबेरी टैबलेट देख सकते हैं उन्होंने कहा कि वह ऐसे उत्पाद को जारी करने पर कोई वादा नहीं कर सकते हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि ब्लैकबेरी के एक सहयोगी एंड्रॉइड पर आधारित एक टैबलेट बनाने के लिए बहुत उत्साहित हैं और इसलिए वे चाहते थे कि हम उन्हें ऐसा करने के लिए पोर्टफोलियो अधिकार दें।

ब्लैकबेरी केयोन मई में होगा लॉन्च

आगे पूछने पर चेन ने यह नहीं बताया कि कौन सी कंपनी उन टेबलेट अधिकारों को चाहती थी। ब्लैकबेरी में वर्तमान में चीन स्थित टीसीएल कम्युनिकेशनए भारत आधारित ऑप्टिमास और इंडोनेशिया स्थित पीटी बीबी मेरह पुतिह के साथ समझौता है जो ब्लैकबेरी ब्रांड नाम के साथ उन कंपनियों को स्मार्टफोन बनाने और बेचने की इजाजत देता है। चेन ने कहा कि टैबलेट प्रस्ताव 100 प्रतिबद्ध चीज नहीं है लेकिन अगर ऐसा होता है तो ब्लैकबेरी को अपनी बिक्री से रॉयल्टी प्राप्त होगी। टैबलेट ब्लैकबेरी सॉफ्टवेयर का भी उपयोग करेगा । चेन ने कहा है कि यह क्यूए और पोर्टफोलियो प्रबंधन को संभालना होगा

यदि ऐसा टैबलेट जारी किया गया तो यह ब्लैकबेरी नाम वाला पहला ऐसा डिवाइस नहीं होगा। 2011 में कंपनी ने ब्लैकबेरी प्लेबुक, एक 7 इंच टैबलेट जारी किया जो कि अपने कस्टम ओएस पर चल रहा था। यहां तक ​​कि विपणन और विज्ञापन के एक टन के साथ प्लेबुक था। जिसे रिस्पॉन्स और और खराब बिक्री मिली।