×

Asus ZenFone 8 Flip, ZenFone 8 के स्पेसिफिकेशन में इजाफा, लॉन्च के कथित रेंडर सरफेस लीक

 

Asus ZenFone 8 और Asus ZenFone 8 Flip कथित स्पेसिफिकेशन और रेंडर इंटरनेट पर लीक हो गए हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, असूस ज़ेनफोन 8 फ्लिप आसुस 6Z जैसे रियर फ्लिप कैमरा डिज़ाइन से लैस होगा जो कि फ्रंट कैमरा बनने के लिए तैरता है। इसके अलावा, Asus ZenFone 8 के रेंडर भी लीक हो गए हैं। ये बताते हैं कि मॉडल एक डुअल रियर कैमरा सेटअप और होल-पंच डिज़ाइन से लैस होगा। स्मार्टफोन के 12 मई को विभिन्न बाजारों में लॉन्च होने की उम्मीद है।

टिपस्टर इशान अग्रवाल के अनुसार, 91Mobiles के साथ सहयोग करते हुए, आसुस को उम्मीद है कि वह ZenFone 8 Flip पर अपने मोटर चालित कुंडा कैमरा तंत्र को जीवित रखेगा। इससे पहले, ZenFone 7 और ZenFone 6Z (भारत में लॉन्च) का डिज़ाइन एक जैसा था। कैमरों का एक सेट है जो एक यांत्रिक मॉड्यूल में रखा जाता है जो मुख्य रूप से रियर कैमरा के रूप में काम करता है। मैकेनिकल मॉड्यूल फ़्लिप और रियर कैमरा सेटअप का उपयोग वीडियो कॉलिंग और सेल्फी खींचने के लिए किया जा सकता है। फ्लिप कैमरा तंत्र भी OEM को बिना छेद वाले कटआउट या नॉट के साथ एज-टू-एज डिस्प्ले पैक करने की अनुमति देता है। रिपोर्ट बताती है कि ZenFone 8 Flip दो कलर ऑप्शन और एक ब्लू रंग के पावर बटन में आएगा।

आसुस ज़ेनफोन 8 के साथ आने पर, स्मार्टफोन के रेंडर दिखाते हैं कि यह एक ड्यूल रियर कैमरा डिज़ाइन और स्क्रीन के ऊपरी बाएँ कोने पर एक छेद-पंच कटआउट पैक करता है। यह भी दो रंग विकल्पों में पेश किए जाने की उम्मीद है, और एक रंगीन पावर बटन के साथ आ सकता है। असूस ज़ेनफोन 8 “मिनी” संस्करण भी हो सकता है क्योंकि नवीनतम रेंडरर्स इस सप्ताह के शुरू में लीक हुए लोगों के अनुरूप हैं।

Asus ZenFone 8 Flip, Asus ZenFone 8 विनिर्देशों (अपेक्षित)
आसुस ज़ेनफोन 8 फ्लिप में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.67 इंच का फुल-एचडी + AMOLED डिस्प्ले होने की उम्मीद है। फोन में 8GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC से लैस होने का दावा किया गया है। पिछली रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया है कि आसुस ज़ेनफोन सीरीज़ के स्मार्टफोन फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन SoC द्वारा संचालित होंगे।

आसुस ज़ेनफोन 8 फ्लिप में मोटराइज्ड ट्रिपल कैमरा मॉड्यूल 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और 12-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर होने की उम्मीद है। यह 8K वीडियो रिकॉर्डिंग का समर्थन कर सकता है। हैंडसेट 5,000W की बैटरी के साथ 30W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, इसका वजन 165×77.3×9.5 मिमी है और इसका वजन 230 ग्राम है।

दूसरी ओर, असूस ज़ेनफोन 8 में 5.92 इंच का फुल-एचडी + डिस्प्ले होने की उम्मीद है। पिछले लीक में सुझाव दिया गया था कि स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले होगा। ZenFone 8 Flip की तरह ही, यह मॉडल भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 SoC द्वारा संचालित होने की उम्मीद है, जिसे 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ रखा गया है।

आसुस ज़ेनफोन 8 में 64-मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर के साथ डुअल रियर कैमरा सिस्टम और 8K वीडियो रिकॉर्डिंग विकल्प के साथ 12-मेगापिक्सल मैक्रो स्नैपर पैक करने की उम्मीद है। स्मार्टफोन 4,000mAh की बैटरी 30W फास्ट चार्जिंग के साथ पैक कर सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि स्मार्टफोन में एक 3.5 मिमी हेडफोन जैक, 148×68.5×9 मिमी का माप और 170 ग्राम वजन होगा।

हाल ही में आई एक रिपोर्ट में बताया गया है कि असूस भारत में ज़ेनफोन 8 प्रो भी लॉन्च कर सकता है। श्रृंखला में मॉडल की संख्या पर कोई स्पष्टता नहीं है, जो 12 मई को शाम 7 बजे CEST (10:30 बजे IST) पर लॉन्च होने वाली है। आधिकारिक माइक्रोसाइट संकेत देता है कि फोन बर्लिन, न्यूयॉर्क और ताइपे में लॉन्च किया जाएगा। यह संभव है कि ताइवान की कंपनी भारत के लिए एक अलग लॉन्च इवेंट की योजना बना सकती है।