×

ऐप्पल कंप्यूटर की कीमतों में भारी गिरावट आयी, जानिये पूरी खबर

 

ऐप्पल ने भारत में अपने कंप्यूटर की कीमतों को बढ़ा दी हैं। आपको बता दे कि कीमतें बढ़ाने का फैसला इस हफ्ते ही MacBook Air और Mac mini के लाँच होने के बाद लिया गया हैं। आश्चर्य योग्य बात है कि ऐप्पल के कंप्यूटर की कीमतों में सर्वाधिक बढ़ोतरी 61,800 रुपये तक की है। इस ब्रांड के लगभग सभी मॉडल महंगे हो गए हैं। ऐप्पल कंप्यूटर खरीदने वालो के लिए यह खबर थोड़ी बुरी हो सकती हैं।

आपको बाते दे कि 12 इंच मैकबुक, 13 इंच मैकबुक एयर, 13 और 15 इंच मैकबुक प्रो मॉडल, 21.5 और 27 इंच आईमैक मॉडल और Mac Pro की कीमतें बढ़ाई गई हैं। पुराने 13 इंच वाले मैकबुक एयर का सिर्फ 128 जीबी वेरिएंट महंगा हुआ है। ऐसा प्रतीत होता है कि Apple ने 256 जीबी स्टोरेज मॉडल को बंद कर दिया हैं। 

नए मैकबुक एयर और मैक मिनी मॉडल को इस हफ्ते ही लाँच किया गया था। इनकी भारतीय कीमतों का ऐलान हो चुका है इनकी बिक्री 7 नवंबर से शुरू होगी। दोनों ही मॉडल के डिज़ाइन में कई साल से बदलाव नहीं हुआ हैं। MacBook Air के डिज़ाइन में 2010 और मैक मिनी में 2014 में बदलाव किया गया था। नए मैकबुक एयर में रेटिना डिस्प्ले है। इस लैपटॉप में टच आईडी भी है और इसकी कीमत 1,14,900 रुपये से शुरू होती है। पुराने वेरिएंट की तुलना में कीमत में बड़ी बढ़ोतरी की गई है। नए मैक मिनी की कीमत 75,900 रुपये से शुरू होती है।