×

बेहतर ऑटोफोकस सुविधा के साथ सोनी ने लॉन्च किया नया इमेज ससेंर

 

जयपुर। सोनी इमेजिंग सेंसर बनाने के लिए लोकप्रिय कंपनी है। और आजकल सभी प्रीमियम स्मार्टफोन्स और बजट स्मार्टफोन में सोनी के इमेज सेंसर का इस्तेमाल किया जा रहा है। और ये लेंंस एक अच्छा कैमरा सेट करने के लिए स्मार्टफोन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। अब सोनी ने अपने पोर्टफोलियो में​ विस्तार करते हुए नए 2 × 2 ऑन-चिप लेंस (ओसीएल) की घोषणा ​की है। कंपनी का दावा है कि इससे उच्च गति फोकस, उच्च-रिज़ॉल्यूशन, उच्च-संवेदनशीलता और उच्च गतिशील रेंज प्राप्त करने में मदद मिलेगी।

पारंपरिक सेंसर में, एक कंडेनसर लेंस, जिसे ऑन-चिप-लेंस के रूप में भी जाना जाता है, प्रत्येक पिक्सेल पर रखा जाता है। जबकि, 2 × 2 ऑन-चिप लेन को एक ही रंग के साथ चार आसन्न पिक्सेल द्वारा शेयर ​ किया जा सकता है। जिसका अर्थ है कि यह लेंस तकनीक केवल क्वाड बायर पिक्सेल संरचना वाले सेंसर पर लागू की जा सकती है। ऐसा करने से, सेंसर बेहतर उच्च-गतिशील रेंज और बेहतर प्रकाश उपयोग के साथ उच्च-रिज़ॉल्यूशन चित्रों का उत्पादन कर सकते हैं। इसके अलावा, 2 × 2 ऑन-चिप-लेंस एक पारंपरिक कंडेनसर लेंस की तुलना में अन्य सुधार भी लाता है। यह सभी इमेजिंग पिक्सेल्स को डिटेक्शन पिक्सल्स के रूप में इस्तेमाल करने में सक्षम बनाता है।

ओप्पो फाइंड एक्स 2 में दिया जायेगा यह सेंसर: सोनी के नए 2 × 2 ऑन-चिप-लेंस (ओसीएल) का उपयोग पहली बार आगामी ओप्पो फाइंड एक्स 2 प्रो में किया जाएगा, जैसा कि ओप्पो इनो डे इवेंट के अंत में कंपनी द्वारा पुष्टि की गई है। यह “ऑल पिक्सेल ओमनी-दिशात्मक पीडीएएफ” तकनीक लाएगा। कंपनी स्मार्टफोन डिस्प्ले में भी सुधार करेगी, और इसकी संभावना 90Hz या 120Hz ताज़ा दर होगी। Oppo Find X2 के Q1 2020 में लॉन्च होने की संभावना है।

सोनी ने अपने पोर्टफोलियो में​ विस्तार करते हुए नए 2 × 2 ऑन-चिप लेंस (ओसीएल) की घोषणा ​की है। कंपनी का दावा है कि इससे उच्च गति फोकस, उच्च-रिज़ॉल्यूशन, उच्च-संवेदनशीलता और उच्च गतिशील रेंज प्राप्त करने में मदद मिलेगी। पारंपरिक सेंसर में, एक कंडेनसर लेंस, जिसे ऑन-चिप-लेंस के रूप में भी जाना जाता है बेहतर ऑटोफोकस सुविधा के साथ सोनी ने लॉन्च किया नया इमेज ससेंर