×

Reliance Jio के हुए 370 मिलियन सब्सक्राइबर

 

जयपुर। शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने शुक्रवार को अपने कमाई के आंकड़ों का एक हिस्सा जारी किया । कंपनी ने तिमाही के अंत में उल्लेख किया, उसके पास 370 मिलियन ग्राहक है। बता दें कि कंपनी 30 सितंबर तक 355.2 मिलियन ग्राहक थे और कंपनी ने क्वर्टर के अंत में यानि दिसंबर में 14.5 मि​लियन ग्राहक जोड़े, इस प्रकार इस प्रकार कंपनी के इस साल कि अंतिम तिमाही तक 370 मिलियन सब्सक्राइबर हो चुके हैं। इसके अलावा Reliance Jio Infocomm Limited (RJIL) ने अन्य ऑपरेशनल मेट्रिक्स, जैसे कि प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व (ARPU), टोटल वॉयस और डेटा ट्रैफ़िक के बारे में जानकारी दी है।
ग्राहकों के लिहाज से, रिलायंस जियो द्वारा घोषित 370 मिलियन का आंकड़ा अन्तिम तिमाही के दौरान 37.1 मिलियन ग्राहकों को जोड़ने के बाद प्राप्त किया है। आरजेआईएल के अुनसार कंपनी ने पिछले साल दिसंबर तक 135.7 मिलियन ग्राहक जोड़े हैं। कुल मिलाकर, साल-दर-साल (YoY), रिलायंस जियो ने तिमाही में ग्राहकों की 32.1 प्रतिशत की वृद्धि देखी।

ARPU की बात करें तो रिलायंस जियो ने पिछली तिमाही में प्रति माह 128.4 प्रति ग्राहक प्राप्त किया है। पिछली तिमाही से अधिक है। यह आंकडा पिछली तिमाही में 120 प्रति ग्राहक था। अन्तिम तिमाही के दौरान Jio का कुल वायरलेस डेटा ट्रैफ़िक 12.08 बिलियन गीगाबाइट्स (GB) था, जो पिछली तिमाही में 12.02 बिलियन GB से ऊपर है। और इसके साल दर सारल 39.9 प्रतिशत की वृद्धि की है।

वहीं उपयोगकर्ता डेटा खपत प्रति माह औसतन 11.1GB रही है।  रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक, मुकेश डी। अंबानी ने परिणामों पर टिप्पणी करते हुए कहा: “Jio ने अपनी अभूतपूर्व विकास यात्रा जारी रखी है, जो सर्वश्रेष्ठ मोबाइल श्रेणी कनेक्टिविटी सेवाओं के लिए ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया प्राप्त कर रहा है।

शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने शुक्रवार को अपने कमाई के आंकड़ों का एक हिस्सा जारी किया । कंपनी ने तिमाही के अंत में उल्लेख किया, उसके पास 370 मिलियन ग्राहक है। बता दें कि कंपनी 30 सितंबर तक 355.2 मिलियन ग्राहक थे और कंपनी ने क्वर्टर के अंत में यानि दिसंबर में 14.5 मि​लियन ग्राहक जोड़े Reliance Jio के हुए 370 मिलियन सब्सक्राइबर