×

अब एलेक्सा को दे सकते हैं ​हिन्दी में कमांड

 

जयपुर। अमेज़न इंडिया ने आज आधिकारिक रूप से घोषणा की कि एलेक्सा हिंदी में आ रही है। अमेजन ऐलेक्सा के बारे में आपने सुना होगा ​जो एक वॉयस ​असिस्टेंट है। और आपकी वॉयस कमांड पर वह स्मार्ट डिवाइसेज को कंट्रोल करता है जो इससे जुडे हुए हैं। अब आप अमेजन ऐलेक्सा को हिंदी में कंमाड दे सकते हैं ।

आपको बता दें कि यह Google के Google सहायक के एक वर्ष के बाद हिंदी समर्थन की शुरुआत के बाद आ रहा है। यह उपयोगकर्ताओं को उनकी पसंद की भाषा में उनके प्रश्नों को हल करने में मदद करेगा। स्वचालित सहायक अमेज़ॅन के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित है।

अमेज़ॅन आने वाले महीनों में बहुभाषी समर्थन को भी एड़ करेगा। जो उपयोगकर्ताओं को बोलते समय हिंदी और अंग्रेजी के बीच स्विच करने की अनुमति देगा। जुलाई में अमेज़ॅन ने डेवलपर्स के लिए एलेक्सा कौशल किट में हिंदी क्षमताओं को जोड़ा। अमेज़ॅन मैसेजिंग सहायक पहली बार नहीं है जब अमेज़ॅन ने हिंदी भाषी दर्शकों को पूरा करने का प्रयास किया है। कंपनी ने हाल ही में प्राइम वीडियो ग्राहकों के लिए हिंदी यूजर इंटरफेस पेश किया है। अमेज़ॅन ने मोबाइल वेब और इसके एंड्रॉइड ऐप पर हिंदी भाषा समर्थन की शुरुआत की। पिछले महीने, कंपनी ने एलेक्सा के लिए हिंदी समर्थन की भी घोषणा की। डेवलपर्स के पास अब एक समर्पित वॉयस मॉडल है जो हिंदी कौशल का निर्माण करने से पहले भाषा के लिए औपचारिक समर्थन प्रदान करता है। हिंदी चैट का अनुभव अमेज़न इंडिया एंड्रॉइड ऐप पर उपलब्ध है। यह सपोर्ट iOS ऐप के लिए भी उपलब्ध है। “जब ग्राहक स्वचालित सहायक के साथ बातचीत करते हैं, तो यह सबसे पहले संभावित समस्या की भविष्यवाणी करता है, जिसके लिए वे हमसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं, जिसके बाद ग्राहक उनके मुद्दे से संबंधित प्रश्न पूछ सकते हैं और तेजी से समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

अमेज़न इंडिया ने आज आधिकारिक रूप से घोषणा की कि एलेक्सा हिंदी में आ रही है। अमेजन ऐलेक्सा के बारे में आपने सुना होगा ​जो एक वॉयस ​असिस्टेंट है। और आपकी वॉयस कमांड पर वह स्मार्ट डिवाइसेज को कंट्रोल करता है जो इससे जुडे हुए हैं। अब आप अमेजन ऐलेक्सा को हिंदी में कंमाड दे सकते हैं । आपको बता दें कि यह Google के Google सहायक के एक वर्ष के बाद हिंदी समर्थन की शुरु अब एलेक्सा को दे सकते हैं ​हिन्दी में कमांड