×

फोन पर बात करना अब और भी ज्यादा होने वाला है इंटरेस्टिंग Google लाया ऑडियो इमोजी, जानिए कैसे करे इस्तेमाल ? 

 

टेक न्यूज़ डेस्क - आपकी फ़ोन बातचीत को और अधिक मज़ेदार बनाने के लिए, Google अपने फ़ोन ऐप में "ऑडियो इमोजी" नामक एक नई सुविधा पेश कर रहा है। 9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रॉइड यूजर्स फोन कॉल के दौरान छह तरह की आवाजें बजा सकेंगे। ये ध्वनियाँ उदासी, तालियाँ, उत्सव, हँसी, ढोल-नगाड़े और मल-मूत्र जैसी होंगी। "ऑडियो इमोजी" फीचर पहली बार पिछले साल सितंबर में देखा गया था, जब इसे "साउंड रिएक्शन" कहा गया था।

अब, एक नया फीचर आया है जो Google Phone ऐप के परीक्षण संस्करण (संस्करण 128) में चल रहा है और कुछ हफ्तों में सभी के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। इस फीचर में जब आप कोई वॉयस इमोजी प्ले करेंगे तो स्क्रीन पर एक छोटा सा एनीमेशन दिखाई देगा। अभी यह पता नहीं है कि कॉल करने वाले और सुनने वाले दोनों को यह एनिमेशन दिखेगा या नहीं, लेकिन आवाज दोनों तरफ सुनाई देगी।

एंड्रॉइड में ऑडियो इमोजी का उपयोग कैसे करें
यह सुविधा फिलहाल केवल ट्रायल यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसके प्रयेाग के लिए:
अपने फ़ोन की सेटिंग खोलें.
सामान्य अनुभाग तक नीचे स्क्रॉल करें.
ऑडियो इमोजी" पर टैप करें।
इसे चालू करने के लिए स्विच दबाएं।

एक बार जब आप इस सुविधा को चालू कर देंगे, तो आपको कॉल के दौरान स्क्रीन पर एक फ्लोटिंग बटन दिखाई देगा जो आपको वॉयस इमोजी भेजने की सुविधा देता है। 'ऑडियो इमोजी आज़माएं' पर टैप करें और दिखाई देने वाले किसी भी इमोजी का चयन करें। बस एक बात का ध्यान रखें कि यह फीचर केवल स्पीकर मोड में ही काम करता है। साथ ही दो वॉइस इमोजी भेजने के बीच थोड़ा गैप रखा गया है ताकि आप इन्हें बार-बार इस्तेमाल न कर सकें। Google Play Store पर एक नया फीचर आया है. अब आप एक साथ कई ऐप्स डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं। यह फीचर फिलहाल सिर्फ नए ऐप्स डाउनलोड करने के लिए काम करता है, ऐप्स अपडेट करने के लिए नहीं।