×

Samsung Galaxy S22 200 मेगापिक्सेल कैमरा के साथ आएगा? जानिए और भी बहुत कुछ

 

हालाँकि वर्तमान में फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स हाई-एंड स्पेसिफिकेशन्स से भरे हैं, लेकिन उनकी कार्यक्षमता उपयोगकर्ताओं के लिए उतनी संतोषजनक नहीं है। नतीजतन, अधिकांश स्मार्टफोन ब्रांड अब उपयोगकर्ता अनुभव पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। OnePlus ने सिर्फ 9 सीरीज के लिए एक कैमरा विकसित करने के लिए Hasselblad के साथ मिलकर काम किया है। इसी कारण से, दक्षिण कोरियाई कंपनी जापान-आधारित प्रकाशिकी ब्रांड ओलिंप के साथ हाथ मिलाने की योजना बना रही है। कई लोग सोचते हैं कि सैमसंग के अगले गैलेक्सी एस 22 फोन का कैमरा मॉड्यूल ओलिंप द्वारा बनाया जा सकता है।

जबकि दोनों कंपनियों के बीच साझेदारी की अफवाहें सामने आई हैं, लोकप्रिय तकनीकी समाचार चैनल LetsGoDigital ने हाल ही में सैमसंग गैलेक्सी S22 फोन की समग्र अवधारणा को प्रकट करते हुए, टेक्निज़ो अवधारणा के कुछ रेंडर जारी किए हैं। रेंडर, गैलेक्सी S22 फोन के ऊपरी बाएं कोने में एक आयताकार रियर कैमरा मॉड्यूल दिखाता है, जिसमें 200-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर मौजूद होता है। हालांकि, एक ही समय में, प्राथमिक सेंसर के नीचे कुछ अतिरिक्त सेंसर पाए गए हैं, जिनमें से कार्यक्षमता का उल्लेख नहीं किया गया है।

इस संदर्भ में, रेंडर ओलंपस और सैमसंग के बीच साझेदारी द्वारा बनाए गए कैमरे के प्रदर्शन के बारे में अफवाहों पर आधारित हैं। तो संभावना है कि ये रेंडर आगामी फोन के मूल डिजाइन से अलग हो सकते हैं, उड़ा नहीं जा रहे हैं! हालाँकि, सैमसंग ने कुछ दिन पहले ही घोषणा की थी कि वे गैलेक्सी S21 अल्ट्रा में मौजूदा 108-मेगापिक्सल सेंसर के उत्तराधिकारी के रूप में 200-मेगापिक्सेल छवि सेंसर विकसित कर रहे हैं। इसलिए अगली सीरीज में इस सेंसर को देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं है।

इस बीच, ऐसी अटकलें हैं कि सैमसंग इस साल जुलाई या अगस्त में अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन गैलेक्सी फोल्ड 3 लॉन्च कर सकता है। उस मामले में, कई उम्मीद कर रहे हैं कि सैमसंग और ओलिंप के बीच साझेदारी पर आधारित एक कैमरा मॉड्यूल की उपस्थिति इस फोन में पहली बार महसूस की जाएगी। लेकिन असहज करने वाली बात यह है कि दोनों संगठनों में से किसी ने भी अभी तक इस हैंडशेक या एक साथ काम करने की पुष्टि नहीं की है। हालांकि, यह माना जाता है कि सैमसंग 26 अप्रैल को ‘गैलेक्सी अनपैक्ड’ इवेंट में रहस्य को तोड़ सकता है।