×

Redmi गेमिंग स्मार्टफोन आयाम इस महीने 1200 SoC के लिए लॉन्च किया गया है

 

हाल ही में, Realme ने अपने होम मार्केट चीन में Realme Neo GT की घोषणा की। यह मीडियाटेक डाइमेंशन 1200 चिपसेट से लैस होने वाला पहला स्मार्टफोन होने का श्रेय वहन करता है। अब, ऐसा लग रहा है कि Redmi भी इसी चिपसेट के साथ गेमिंग-केंद्रित स्मार्टफोन पर काम कर रहा है।

एक अच्छे ट्रैक रिकॉर्ड के साथ एक प्रसिद्ध टिपस्टर ने खुलासा किया है कि आगामी 1200 SoC के साथ आने वाले Redmi स्मार्टफोन का इस महीने के मध्य या अंत तक अनावरण हो सकता है।

Redmi गेमिंग स्मार्टफोन विवरण

पिछली रिपोर्टों से पता चला है कि डायमेंशन 1200 चिपसेट वाले रेडमी गेमिंग स्मार्टफोन मॉडल नंबर M2104K10C ले सकते हैं। डिवाइस को चीन में TENNA और 3C सर्टिफिकेशन डेटाबेस पर पहले ही देखा जा चुका है कि यह कार्ड पर हो सकता है। मॉडल नंबर के अलावा, यह पता चला है कि डिवाइस का नाम एरेस हो सकता है। यह 64MP प्राइमरी Sony IMX686 कैमरा सेंसर के साथ क्वाड-कैमरा सेटअप को फ्लॉन्ट करने की संभावना है। अब तक, आने वाले Redmi स्मार्टफोन के अन्य स्पेसिफिकेशन के बारे में और कोई विवरण नहीं है, जो टॉमी पर डायमेंशन 1200 SoC है।

विशेष रूप से, Realme Neo GT की कीमत चीन में 1799 युआन (लगभग रु। 16,000) से शुरू है। कहा जा रहा है कि डाइमेंशन 1200 प्रोसेसर वाला रेडमी गेमिंग स्मार्टफोन इसका सीधा प्रतिद्वंद्वी होगा, हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह भी इसी तरह की हो सकती है।

Redmi गेमिंग फोन भारतीय वेरिएंट

इस बीच, आयाम 1200 प्रोसेसर के साथ रेडमी गेमिंग स्मार्टफोन का भारतीय संस्करण IMEI डेटाबेस पर मॉडल नंबर M2104K10I के साथ देखा गया था। इसके अलावा, लिस्टिंग से पता चला कि स्मार्टफोन को भारत में पोको ब्रांडिंग के साथ लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी द्वारा इस बारे में आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

डाइमेंशन 1200 SoC की बात करें तो, इसमें स्नैपड्रैगन 870 SoC के समान फ्लैगशिप-ग्रेड परफॉर्मेंस देने की उम्मीद है। इससे हमें लगता है कि स्मार्टफोन को पोको एफ फ्लैगशिप सीरीज में लॉन्च किया जा सकता है।

हालाँकि, हम किसी भी निष्कर्ष पर नहीं आ सकते हैं क्योंकि स्मार्टफोन की पुष्टि होना बाकी है और हमें यह जानने के लिए कि यह भारत में आने पर रिब्रांड हो जाएगा, यह जानने के लिए हमें Redmi या पोको से प्रतीक्षा करनी होगी।