×

Chat या Groups में अब Messages को कर पाएंगे पिन, वॉट्सऐप ला रहा ये कमाल का फीचर

 

टेक न्यूज़ डेस्क - इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इस फीचर के तहत लोग चैट या ग्रुप में मैसेज को पिन कर सकेंगे। नए फीचर की मदद से जरूरी मैसेज को ग्रुप में व्यवस्थित करना अब आसान हो जाएगा। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप का इस्तेमाल दुनिया भर में 2 अरब से ज्यादा लोग करते हैं। इस ऐप को चलाना इतना आसान है कि आज आपको हर व्यक्ति के फोन में यह एप्लीकेशन देखने को मिल जाएगी।

व्हाट्सएप के विकास पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जिसके तहत यूजर्स चैट या ग्रुप में संदेशों को पिन कर सकेंगे। WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है, जिसमें दिख रहा है कि चैट में किसी ने पिन फीचर का इस्तेमाल किया है। फिलहाल इस फीचर पर काम चल रहा है जिसे नए अपडेट में लाइव किया जाएगा। आसान भाषा में बस इतना समझ लीजिए कि नए फीचर के आने के बाद आप एक-दूसरे के जरूरी मैसेज को पिन कर सकेंगे और जरूरत के वक्त आपको उन्हें ढूंढने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

अभी आप वॉट्सऐप में सिर्फ तीन चैट को पिन कर सकते हैं, जो जल्द ही बढ़कर 5 हो जाएगी। यानी अब यूजर्स 5 चैट को पिन कर सकेंगे। पिन फीचर का फायदा यह है कि काम की वजह से आप जिन लोगों से लगातार बात करते हैं, उन्हें बार-बार सर्च नहीं करना पड़ता। वे शीर्ष पर रहते हैं और जल्दी से काम पूरा कर लेते हैं। अर्थात सरल शब्दों में कार्य व्यवस्थित रहता है। जल्द ही यूजर्स वॉट्सऐप पर स्टेटस, रिपोर्ट स्टेटस और चेंज टेक्स्ट फॉन्ट आदि पर वॉइस नोट कर सकेंगे। यूजर्स नए अपडेट के बाद सिर्फ 30 सेकंड तक की ऑडियो क्लिप को ही स्टेटस के तौर पर सेट कर पाएंगे।