×

सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा में दिया जायेगा एक्सिनोस 990 प्रोसेससर, गीकबेंच पर नजर आया

 

जयपुर। जैसा की हमने पहले बताया सैमसंग 5 अगस्त को एक आॅनलाइन इवेंट आयोजित करने जा रही है और वहां हमें गैलेक्सी नोट 20 सीरीज की लॉन्चिग देखने को मिलेगी। इस सीरीज में तीन स्मार्टफोन मूल गैलेक्सी नोट 30, गैलेक्सी नोट 20+ और गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा शाामिल होने की उम्मीद है। लॉन्च से पहले इन स्मार्टफोन के काफी लीक्स और जानकारी हमाने सामने आ चुकी हैं। अब इसी सीरीज का सबसे हाई एंड फोन सैमसंग गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा के बारे में नई जानकारी सामने आयी है। इस फोन को अब गीकबेंच पर देखा गया है। जहां इसके प्रोसेसर की जानकारी मिली है।
गीकबेंच लिस्टिंग के अनुसार इस फोन में सैससंग अपने इन हाउस प्रोसेसर एक्सिनोस 990 को लगाने वाली है। हालांकि कंपनी गैलेक्सी नोट 10 की तरह इस फोन को अलग अलग बाजारों में अगल प्रोसेसर के साथ उतार सकती है। दूसरा प्रोसेसर क्वालकॉम का हो सकता है। जब गीकबेंच पर दोनों प्रोसेसर Exynos SoC और क्वालकॉम की तुलना ​की गई तो क्वॉलकॉम ने बाजी मारी ।
MySmartPrice की एक रिपोर्ट के अनुसार इस फोन को मॉडल नंबर SM-N986B के साथ पेश किया जायेगा और इसने गीकबेंच पर स्कोर सिंगल-कोर में 928 और मल्टी-कोर टेस्ट में 2,721 स्कोर किया। लिस्टिंग से यह भी जानकारी मिली है कि इस स्मार्टफोन को 12GB रैम के लॉन्च किया जायेगा और यह Exynos 990 प्रोसेसर से लैस होगा। फोन एंड्रॉइड 10 आउट-ऑफ-द-बॉक्स काम करेगा। कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक सैमसंग कुछ चुनिंदा देशों में स्नैपड्रैगन 865+ प्रोसेसर के साथ इस सीरीज को लॉन्च करेगी। Exynos 990 SoC से लैस किया जाएगा। हालांकि ज्यादातर देशों में Exynos 990 प्रोसेसर के साथ ही पेश किया जायेगा।