×

'फ़ोन है या क्या' iQOO ने भारत में लॉन्च किया अब तक का सबसे खूबसूरत स्मार्टफोन, कलर और डिजाइन देख दीवाने हुए लोग

 

मोबाइल न्यूज़ डेस्क,IQOO ने हाल ही में भारत में iQOO 12 लॉन्च किया था, लेकिन आज कंपनी ने इस फोन का नया एडिशन लॉन्च किया है, जो देखने में बेहद खूबसूरत फोन है। इस फोन का नाम iQOO 12 डेजर्ट रेड एडिशन है। आइए आपको इस फोन के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में बताते हैं।

दरअसल, iQOO के इस स्पेशल एडिशन का नाम iQOO 12 एनिवर्सरी एडिशन है, जिसे कंपनी ने डेजर्ट रेड कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। इस फोन की बिक्री 9 अप्रैल से एक्सक्लूसिव तौर पर Amazon India वेबसाइट के जरिए शुरू की जाएगी। Aiku ने दिसंबर 2023 में भारत में इस फोन का लीजेंड और अल्फा कलर वेरिएंट भी लॉन्च किया था।

iQOO 12 डेजर्ट रेड एनिवर्सरी एडिशन की कीमत लीजेंड और अल्फा कलर वेरिएंट जितनी ही है। इस फोन को यूजर्स 9 अप्रैल से Amazon और Iku Store से खरीद सकते हैं। कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। पहला वेरिएंट 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 52,999 रुपये है। इस फोन का दूसरा वेरिएंट 16GB रैम और 512GB स्टोरेज के साथ आता है, जिसकी कीमत 57,999 रुपये है।

इस फोन में 6.78 इंच LTPO AMOLED डिस्प्ले है, जो 1.5K रेजोल्यूशन, 144Hz रिफ्रेश रेट, 3000 निट्स की पीक ब्राइटनेस, HDR10+ स्पोर्ट और वेट टच टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इस फोन में प्रोसेसर के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जो ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 750 जीपीयू और iQOO सुपरकंप्यूटिंग चिप Q1 सपोर्ट के साथ आता है।

यह फोन एंड्रॉइड 14 आधारित ओएस फनटचओएस 14 पर चलता है और इसमें तीन एंड्रॉइड वर्जन के अपडेट दिए जाएंगे। इस फोन के रियर में LED फ्लैश के साथ 50MP का मुख्य OIS कैमरा, 50MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस कैमरा और 64MP का टेलीफोटो लेंस कैमरा है। इस फोन के अगले हिस्से में 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

इस फोन में 5000mAh की बैटरी है, जो 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट, 50W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट और 10W रिवर्स वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। इस फोन में HiFi ऑडियो के साथ स्टीरियो स्पीकर का सपोर्ट दिया गया है। यह फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ आता है। इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए डुअल-सिम, 5G, वाईफाई 7, ब्लूटूथ 5.4, NFC, GPS, GLONASS, गैलीलियो, Beidou और NavIC जैसे कई खास फीचर्स दिए गए हैं।