×

लाखों में कीमत होने के बाजजूद सैमसंग ने बेचे एक मिलियन गैलेक्सी फोल्ड

 

जयपुर। सैमसंग ने लॉन्च के बाद से दुनिया भर में 1 मिलियन गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन बेच दिये हैं। गैलेक्सी फोल्ड के लिए शिपमेंट का अनुमान अक्टूबर में लगभग 5 लाख यूनिट यूनिट था। अब TechCrunch Disrupt बर्लिन में, सैमसंग ने अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन के 1 मिलियन बेचने की पुष्टि की है। कंपनी ने बतायाकि गैलेक्सी फोल्ड की शुरुआती विफलता और नाजुक प्रकृति के बावजूद इस तरह की अप्रत्याशित मांग देखी है। कोरियाई दिग्गज गैलेक्सी फोल्ड के साथ कंपनी द्वारा स्मार्टफोन सेगमेंट में लाए गए इनोवेशन पर भी प्रकाश डाल रहे हैं।
गैलेक्सी फोल्ड को सबसे पहले इस साल की शुरुआत में गैलेक्सी एस 10 सीरीज़ के लॉन्च पर कोरियाई कंपनी ने टीज किया था। इस उपकरण को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में पेश किया गया और अप्रैल में उपलब्ध हो गया। गैलेक्सी फोल्ड MWC में एकमात्र फोल्डेबल स्मार्टफोन नहीं था, लेकिन यह वह है जो खरीद के लिए उपलब्ध हो गया है। जब डिवाइस अप्रैल में उपलब्ध हो गई, तो समीक्षकों ने स्क्रीन सहित कई समस्याओं की खोज की । इकसे बाद सैमसंग ने तुरंत वाणिज्यिक रिलीज को पीछे धकेलने का फैसला किया और सितंबर के अंत में एक नया डिवाइस पेश किया। नया मॉडल एक मजबूत काज के साथ आता है और यहां तक ​​कि स्क्रीन प्रोटेक्टर को डिस्प्ले के अंदर टक किया गया है। और डिस्प्ले में आने वाली सभी समस्याओं को ठीक कर करके इसे वापस लॉन्च किया गया। आपको बता दें कि अब कोरियाई कंपनी कथित तौर पर गैलेक्सी फोल्ड 2 पर काम कर रही है और उसकी अगले साल 6 मिलियन फोल्डेबल डिवाइस बेचने की योजना है। गैलैक्सी फोल्ड 2 को मूल फोल्ड की तुलना में कम कीमत पर पेश किया जायेगा। और इसकी डिस्प्ले भी मूल गैलेक्सी फोल्ड से कम होगी।

सैमसंग ने लॉन्च के बाद से दुनिया भर में 1 मिलियन गैलेक्सी फोल्ड स्मार्टफोन बेच दिये हैं। गैलेक्सी फोल्ड के लिए शिपमेंट का अनुमान अक्टूबर में लगभग 5 लाख यूनिट यूनिट था। अब TechCrunch Disrupt बर्लिन में, सैमसंग ने अपने पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन के 1 मिलियन बेचने की पुष्टि की है। लाखों में कीमत होने के बाजजूद सैमसंग ने बेचे एक मिलियन गैलेक्सी फोल्ड