×

भारत में Apple का पहला एक्सक्लूसिव ऑनलाइन स्टोर लॉन्च

 

भारत में मंगलवार को एप्पल ने अपना पहला ऑनलाइन स्टोर लॉन्च किया। कंपनी की ओर से यह कदम ऑनलाइन खरीदारी की ओर लोगों के बढ़ते झुकाव के चलते किया गया। एप्पल के इस हालिया लॉन्च स्टोर की पहली खासियत यह है कि इसमें एप्पल के उत्पादों की एक विस्तृत श्रेणी को शामिल किया गया है, जिन्हें आप यहीं से डायरेक्ट खरीद सकेंगे। इसके लिए अब आपको किसी और ई-कॉमर्स साइट पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

इसकी दूसरी खासियत यह है कि स्टोर में खरीदारी के बाद पेमेंट की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए इसमें कई ऑप्शन खुले रखे गए हैं।

एप्पल स्टोर की तीसरी खासियत यह है कि इसमें स्टूडेंट्स के लिए मैक या आईपैड सहित कई अन्य एक्सेसरीज में स्पेशल डिस्काउंट की व्यवस्था की गई है। साथ ही एप्पल केयर प्लस के माध्यम से तकनीकी सहायता और एक्सीडेंटल डैमेज कवर की वारंटी को दो साल तक के लिए बढ़ा दिया गया है।

यह पूरी दुनिया में एप्पल का 38वां ऑनलाइन स्टोर है, जिसमें विशेषज्ञों की एक टीम भी मुहैया कराई गई है, जो भारतीय ग्राहकों की सहायता व सेवा व उन्हें सलाह देने के लिए हमेशा मौजूद रहेगी।

इसकी एक और खासियत यह भी है कि भारत में एप्पल के उपभोक्ताओं को कस्मटर केयर की सुविधा अब सिर्फ अंग्रेजी में ही नहीं, बल्कि हिंदी में भी मिलेगी।

एप्पल प्रोडक्ट्स की खरीदारी करने वाले उपभोक्ताओं को विशेषज्ञों के साथ 30 मिनट तक की एक ऑनलाइन सेशन की सुविधा दी जाएगी, ताकि वे अपने खरीदे प्रोडक्ट के बारे में और भी अधिक जान सकें।

न्यजू स्त्रेात आईएएनएस