×

Samsung Galaxy S10 स्मार्टफोन को लाँच कर दिया गया है, जानिये इसकी कीमत

 

Samsung Galaxy S10 स्मार्टफोन को लाँच कर दिया गया हैं। आपको जानकारी के लिए बता दे कि इस फोन को सेन फ्रांसिसको में आयोजित एक इवेंट में उतारा हैं। इस फोन में खास है कि कंपनी ने इसमें पहली बार अल्ट्रासोनिक इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया हैं। इस फोन की कीमत की बात करे तो इसकी कीमत लगभग 63,900 रूपये हैं। इस फोन को कई रंगो में उपलब्ध कराया गया हैं। इस फोन को भारत में कब लाँच किया जायेगा और इसकी भारत में कीमत कितनी होगी, इस बात को लेकर कोई जानकारी सामने नही आई हैं।

इस फोन की बिक्री 8 मार्च से अमेरिका में शुरू हो जायेगी। यह फोन एंड्रॉयड 9.0 पाई पर चलता है, इस फोन की स्टोरेज की बात करे तो इस फोन में 8 जीबी रैम दी गई हैं।

वही इस फोन में फोटो व वीडियो को सेव करने के लिए 128 जीबी व 512 जीबी की स्टोरेज दी गई हैं। इस फोन में माइक्रो एसडी कार्ड स्लोट भी दिया गया हैं जिसकी मदद से फोन की स्टोरेज को 512 जीबी तक बढ़ा सकते हो। इस फोन को पाॅवर देने के लिए इसमें 3400 एमएएच की बैटरी दी गई हैं। 

इस फोन में एक्सीनॉस 9820 प्रोसेसर का उपयोग किया गया हैं। इस फोन की कैमरे की बात करे तो इस फोन के रियर में तीन कैमरे दिए गए है जिसके सेंसर की बात करे तो इसमें दो सेंसर तो 12 मेगापिक्सल व एक सेंसर 16 मेगापिक्सल का दिया गया हैं। वही इस फोन के फ्रंट में सेल्फी लेने के लिए 10 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया हैं।