×

Paytm और Google पे को इस कंपनी से होगा नुकसान, भुगतान करने के लिए एक नया विकल्प आया सामने

 

डिजिटल भुगतान का चलन तेजी से बढ़ रहा है। एक और बड़ा BigShot प्लेयर अब Paytm और Google Pay के बीच प्रतियोगिता में प्रवेश कर गया है। जानी मानी ऑटो और फाइनेंस कंपनी बजाज, पेटीएम और गूगल पे का विकल्प लेकर आई है। कंपनी ने बजाज पे को लॉन्च करने की घोषणा की है। बजाज फाइनेंस ने स्टॉक एक्सचेंज को सूचित किया है कि वह चालू वित्त वर्ष के अंत तक यानी मार्च 2021 तक डिजिटल भुगतान ऐप बजाज पे लॉन्च करेगा।

इस ऐप के जरिए यूजर्स को UPI, PPI, EMI कार्ड और क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट की सुविधा मिलेगी। कंपनी का कहना है कि उपयोगकर्ताओं के अलावा, बजाज पेशेवरों के लिए एक ऐप भी विकसित करेगा।
इसके अलावा, बजाज फाइनेंस अपनी ग्रुप कंपनियों के लिए मालिकाना मार्केटप्लेस EMI स्टोर, इंश्योरेंस मार्केटप्लेस, इन्वेस्टमेंट मार्केटप्लेस, BF हेल्थ और ब्रोकिंग ऐप लाएगा। कंपनी ग्राहकों को उन सभी सेवाओं और उत्पादों के साथ प्रदान करने के लिए 25 अन्य ऐप इकोसिस्टम के साथ साझेदारी करने के लिए है, जिनकी उन्हें आवश्यकता है। यह ग्राहकों को कंपनी के मुख्य व्यवसाय से भी जोड़ेगा।

डिजिटल भुगतान ऐप के अलावा, बजाज फाइनेंस आपके व्यवसाय को बदलने के लिए 4 और उत्पादकता ऐप विकसित कर रहा है। कंपनी का दावा है कि सेल्स वन ऐप, मर्चेंट ऐप, कलेक्शंस ऐप और पार्टनर ऐप के ज़रिए कर्मचारियों की कार्य कुशलता बढ़ाई जाएगी।

online wallets in india