×

Microsoft यूजर्स के लिए खास खबर आयी, जानिये

 

अगर आप अपने लैपटाॅप या फिर कंप्यूटर में उपयोग करते हो तो आपके लिए खास खबर आयी हैं। आपको जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी ने एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि एक मिलियन कम्प्यूटर्स Wannacry की तरह के मैलवेयर की चपेट में आ सकते है। बता दे कि Wannacry ये 2017 में फैला था, अब माइक्रोसाॅफ्च विंडो में अपने आप फेल रहा हैं।

इस मालवेयर से कई बिलियन डाॅलर का नुकसान हुआ था। कहा जा रहा है कि Microsoft को रिमोट डेस्कटॉप सेवा में Wormable मालवेयर के होने की बात का पता पड़ा हैं जो अपने आप फैल सकता हैं। इसके लिए आपको सावधान रहना होगा। माइक्रोसाॅफ्ट ने अपनी दूसरी सलाह जारी की है, उसके अनुसार कंपनी ने यूजर्स को सिस्टम को अपडेट के लिए कहा गया हैं।

जिसमें कहा गया है कि सिस्टम को अपडेट करने पर यूजर्स BlueKeep मालवेयर के आक्रमण से आराम से बचा जा सकता हैं। इसके लिए आपको अपना विंडो को अपडेट करना पडेगा। जिसके बाद ये खतरा टल सकता हैं। इस बात को दो हफ्ते हो गए है अभी तक कोई समस्या नही आयी है, पर आने की संभावना भी हैं।

आपको जानकारी के लिए बता दे कि विंडोज एक्सपी, विंडोज 7 व सर्वर ऑपरेटिंग सिस्टम को यह मालवेयर प्रभावित कर रहे हैं। इस ऑपरेटिंग सिस्टम को ज्यादात्तर कॉर्पोरेट में उपयोग किया जाता है। इससे सावधान रहना जरूरी हैं। कहा जा रहा है कि इस बग का असर विंडो 8 व विंडो 10 पर असर नहीं पड़ रहा हैं।

अगर आप अपने लैपटाॅप या फिर कंप्यूटर में उपयोग करते हो तो आपके लिए खास खबर आयी हैं। आपको जानकारी के लिए बता दे कि कंपनी ने एक बयान जारी किया है जिसमें कहा गया है कि एक मिलियन कम्प्यूटर्स Wannacry की तरह के मैलवेयर की चपेट में आ सकते है। Microsoft यूजर्स के लिए खास खबर आयी, जानिये