×

Apple के इस लैपटॉप के साथ नहीं कर सकते हवाई यात्रा

 

जयपुर। एयर इंडिया ने ट्विटर पर एक सार्वजनिक नोट जारी किया है जिसमें यात्रियों से अनुरोध किया है वे 15 इंच का Apple MacBook Pro जो सितंबर 2015 – फरवरी 2017 के बीच खरीदा गया है उसे लेकर फ्लाइट में नहीं आयें। एयर इंडिया ने ये नोसिट नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) की सलाह पर जारी किया है।
DGCA ने 26 अगस्त को यात्रियों से कहा था कि वे पुरानी पीढ़ी की 15-इंच मैकबुक प्रो इकाइयों के साथ उड़ान न भरें, जिन्हें Apple द्वारा वापस बुला लिया गया है, क्योंकि वे सुरक्षा जोखिम पैदा कर सकते हैं।
“एडवाइजरी में कहा गया है कि पुरानी पीढ़ी के 15 इंच के मैकबुक प्रो लैपटॉप (जो सितंबर 2015 और फरवरी 2017 के बीच मुख्य रूप से बेचे गए थे) की सीमित संख्या के रिकॉल के डर के कारण, उनकी बैटरियां एक सुरक्षा जोखिम को खत्म कर सकती हैं।
इस साल जून में, Apple ने मैकबुक प्रो लैपटॉप की सीमित संख्या को स्वैच्छिक रूप से वापस बुलाने की घोषणा की थी जो सितंबर 2015 से फरवरी 2017 के बीच सुरक्षा जोखिम से अधिक बिके थे। क्यूपर्टिनो, कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने उपभोक्ताओं के लिए एक वेबसाइट भी स्थापित की है ताकि यह जांचा जा सके कि उनकी मैकबुक प्रो यूनिट प्रभावित है या नहीं। Apple ने कहा था कि उस समय इन लैपटॉप में एक त्रुटिपूर्ण बैटरी थी जिसे गर्म किया जा सकता था। कंपनी प्रभावित इकाइयों की बैटरी को मुफ्त में बदल रही थी। फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (एफएए), जो संयुक्त राज्य अमेरिका में सभी नागरिक विमानन मामलों को विनियमित करने की शक्ति रखता है, तो सभी यात्रियों को उड़ानों पर इस मॉडल को ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

एयर इंडिया ने ट्विटर पर एक सार्वजनिक नोट जारी किया है जिसमें यात्रियों से अनुरोध किया है वे 15 इंच का Apple MacBook Pro जो सितंबर 2015 - फरवरी 2017 के बीच खरीदा गया है उसे लेकर फ्लाइट में नहीं आयें। एयर इंडिया ने ये नोसिट नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) की सलाह पर जारी किया है। DGCA ने 26 अगस्त को यात्रियों से कहा था कि वे पुरानी पीढ़ी की 15-इंच मैकबुक प्रो इकाइयों के साथ उड़ान न भरें, जिन्हें Apple द्वारा वापस बुला लिया गया है, क्योंकि वे सुरक्षा जोखिम पैदा कर सकते हैं। Apple के इस लैपटॉप के साथ नहीं कर सकते हवाई यात्रा