×

सुबह-सुबह लोगों को उठने में मदद नहीं कर रहा iPhone का अलार्म, परेशान हो रहे लोगों को Apple ने कही ये बात

 

टेक न्यूज़ डेस्क - सुबह जल्दी उठने के लिए हम सभी अलार्म लगाते हैं, लेकिन क्या हो अगर फोन का अलार्म न बजे। इन दिनों सोशल मीडिया पर आईफोन का अलार्म न बजने को लेकर काफी शिकायतें आ रही हैं। यूजर्स का कहना है कि वे रात को अलार्म बजाकर सोते हैं, लेकिन सुबह अलार्म नहीं बजता, जिससे यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसे लेकर कंपनी ने कहा है कि वे इसे जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं.

दरअसल, कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूजर्स ने शिकायत की है कि उनके iPhone अलार्म अचानक शांत हो रहे हैं और बिना किसी आवाज के बंद हो रहे हैं। इस गड़बड़ी को लेकर लोगों की कई प्रतिक्रियाएं आईं, जिनमें से एक ने कहा कि मुझे पिछले कई दिनों से स्कूल जाने में देर हो रही है. इसके पीछे कारण यह है कि मेरा अलार्म नहीं बज रहा है.

समस्या के बारे में Apple ने कही ये बात
Apple ने इन शिकायतों की पुष्टि करते हुए कहा है कि कंपनी इस तकनीकी गड़बड़ी की जांच कर रही है, हालांकि इसे कब ठीक किया जाएगा, इसकी कोई समय सीमा तय नहीं की गई है. इसे लेकर अमेरिकी टेक कॉलमिस्ट जोआना स्टर्न ने ट्वीट किया कि मुझे जानकारी मिली है कि आईफोन के अलार्म काम नहीं कर रहे हैं। कंपनी का कहना है कि हमें इस मामले की जानकारी है और हम समस्या का समाधान निकालने की कोशिश कर रहे हैं. हालाँकि मेरा फ़ोन सही समय पर उठा। कंपनी ने इस समस्या के पीछे कोई कारण नहीं बताया है, लेकिन कुछ यूजर्स का कहना है कि iPhone में यह समस्या iOS के गेज अवेयरनेस फीचर के कारण हो सकती है।