×

एलोन मस्क Cryptocurrency का वादा करते हुए कहते हैं, लेकिन निवेश करते समय सावधानी बरतें

 

एलोन मस्क, टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ जो क्रिप्टोक्यूरेंसी डोगेकोइन के नवीनतम उछाल में एक महत्वपूर्ण प्रस्तावक हैं, ने उन लोगों के लिए सावधानी का एक नोट किया है जो निवेश कर रहे हैं या क्रिप्टोक्यूरेंसी में निवेश करना चाहते हैं। यह उनके सैटरडे नाइट लाइव (एसएनएल) उपस्थिति के आगे आता है जहां उन्हें क्रिप्टोकरेंसी के लिए उनके समर्थन और मानवता को एक बहु-ग्रह प्रजाति बनाने के बारे में बात करने की उम्मीद है। मस्क ने अपने 53 मिलियन सोशल मीडिया फॉलोअर्स को अपने जीवन-बचत को क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने के खिलाफ एक ट्वीट के माध्यम से चेतावनी दी, जिसमें उन्होंने फरवरी में TMZ के साथ किए गए एक साक्षात्कार का वीडियो भी साझा किया।

वीडियो में, मस्क कहते हैं कि लोगों को क्रिप्टोक्यूरेंसी में अपनी जीवन बचत का निवेश नहीं करना चाहिए। “यह नासमझ है।” लेकिन फिर वह कहते हैं कि एक अच्छा मौका है कि क्रिप्टो पृथ्वी की भविष्य की मुद्रा है, लेकिन यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि यह कौन सा होने जा रहा है। कस्तूरी भविष्य में कई मुद्रा प्रणाली होने की संभावना से इनकार नहीं करती है।

फरवरी से TMZ साक्षात्कार उस समय के आसपास था जब मस्क ने डॉगकोइन को लोकप्रिय बनाने वाले कई ट्वीट किए। क्रिप्टोक्यूरेंसी ने इस साल फरवरी में अपनी पहली बड़ी रैली शुरू की जब मस्क ने इसके बारे में ट्वीट्स की एक श्रृंखला पोस्ट की। अब, यह फिर से मस्क की एसएनएल उपस्थिति के आगे एक उन्मादी रन पर है।

वीडियो के अंत में, मस्क ने फिर से चेतावनी दी, “जैसा मैंने कहा, क्रिप्टो पर बहुत अधिक जोखिम न लें”। लगता है कि ट्विटर यूजर्स को अरबपति टाइकून की उम्मीदवारी पसंद आई है और उन्होंने तीखे अंदाज में कमेंट करते हुए उनकी तारीफ की, जबकि कुछ अन्य लोगों ने वहां जमकर मस्ती की।

कुछ दिनों पहले, मस्क ने अपने एसएनएल उपस्थिति के लिए स्किट विचारों की मांग करते हुए ट्वीट भेजे थे, और उनके अनुयायी चाहते थे कि वे डॉगकोइन के बारे में बात करें। ऐसा माना जाता है कि पिछले एक सप्ताह में मेमे मुद्रा के मूल्य में एक उन्मादी वृद्धि हुई है।

शनिवार को (लेखन के समय), डॉगकोइन का मूल्य $ 0.715669 (लगभग 50 रु।) था। 2013 में सॉफ्टवेयर इंजीनियर बिली मार्कस और जैक्सन पामर द्वारा बनाई गई, बिटकॉइन जैसी डिजिटल मुद्रा, पारंपरिक बैंकिंग प्रणालियों की अपर्याप्तता की पेशकश करती है। यह कभी सफल होने के लिए नहीं था और एक मजाक के रूप में लंबे समय तक इसका इस्तेमाल और व्यापार किया गया था।