×

जम्मू और कश्मीर में हाई-स्पीड इंटरनेट प्रतिबंध 8 जनवरी तक बढ़ाया गया; गांदरबल, उधमपुर छूट गया,जानें

 

जम्मू-कश्मीर में हाई-स्पीड इंटरनेट पर प्रतिबंध 8 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है, यह शुक्रवार को केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासन द्वारा जारी एक आदेश है। जम्मू और कश्मीर सरकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है, गांदरबल और उधमपुर जिलों को छोड़कर इंटरनेट की गति को 2 जी तक ही सीमित रखा जाएगा। कश्मीर।”उपरोक्त निर्देश 26 दिसंबर, 2020 तक प्रभावी रहेंगे और 8 जनवरी, 2021 तक लागू रहेंगे, जब तक कि इसे पहले संशोधित नहीं किया जाता है।”

विश्वसनीय इनपुट्स थे कि बड़ी संख्या में आतंकवादी सीमा पार से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे, आदेश में कहा गया है कि उच्च गति के इंटरनेट पर प्रतिबंधों ने प्रयासों को बाधित किया था।प्रशासन ने हाल ही में हुए पंचायत चुनावों का हवाला दिया जिसमें राजनीतिक दलों द्वारा भागीदारी देखी गई थी, और कहा कि यह “सार्वजनिक शांति और शांति के लिए तत्वों के साथ अच्छी तरह से नीचे चला गया था”।

“हाल ही में संपन्न चुनाव का सफल आयोजन, जिसमें स्पेक्ट्रम और बड़े पैमाने पर मतदान में राजनीतिक दलों की भागीदारी देखी गई, सार्वजनिक शांति और शांति के लिए इन तत्वों के साथ अच्छी तरह से नीचे नहीं गया है, जैसा कि बाधा डालने की कई घटनाओं से स्पष्ट है। चुनाव प्रक्रिया के समापन के बाद से आतंकवादियों द्वारा हथगोले, नागरिकों / पुलिस कर्मियों / सुरक्षा बलों को लक्षित करने और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़, “आदेश में कहा गया है।

केंद्र सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद इस क्षेत्र में सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर दिया गया था।

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पूर्व राज्य को केंद्र शासित प्रदेशों (संघ शासित प्रदेशों) में विभाजित कर दिया। नया केंद्र 31 अक्टूबर को अस्तित्व में आया।