×

Apple के सहायक सिरी ने हैरिस को बताया अमेरिका का राष्ट्रपति, ट्विटर पर हुआ ऐसा …जानें

 

जब लोगों ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन (जो बिडेन) की जीत के बाद एप्पल के आभासी सहायक सिरी का नाम अमेरिका के राष्ट्रपति से पूछा, तो सिरी ने हैरिस को अमेरिका का राष्ट्रपति कहा, जिसके बाद एप्पल के उपयोगकर्ताओं ने कंपनी के बारे में कहा था कि बाद में प्रत्यारोपित किया गया था इस गलती को सुधारा गया। आपको बता दें कि Amazon Alexa और Google Mini की तरह सिरी भी Apple की एक वर्चुअल असिस्टेंट है, जिसके जरिए आप अपने सारे सवाल पूछ सकते हैं।

Apple यूजर्स हैरान 
आपको बता दें कि कई एप्पल यूजर्स को यह जानकर हैरानी होती है कि जब सिरी से अमेरिकी राष्ट्रपति की उम्र पूछी जाती है तो वह कमल हैरिस का नाम देते हैं। जब कई उपयोगकर्ताओं ने सिरी से पूछा कि राष्ट्रपति कितने साल का है? सिरी ने जवाब दिया कि कमला हैरिस का जन्म 56 साल पहले मंगलवार, 20 अक्टूबर, 1964 को हुआ था। सिरी ने जो बिडेन या वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बारे में कोई जानकारी नहीं दी।

मामले का खुलासा ट्विटर पर हुआ

जैसे ही ट्विटर पर यूजर्स ने इस मामले के बारे में बताया, तब Apple ने यह गलती तय की। इसके बाद, उपयोगकर्ताओं को सही उत्तर मिलना शुरू हो गया। वह पहली अश्वेत महिला हैं और साथ ही संयुक्त राज्य अमेरिका की उपराष्ट्रपति के रूप में चुनी जाने वाली दक्षिण एशियाई मूल की पहली व्यक्ति हैं। उन्होंने शनिवार को जीत के बाद शानदार भाषण दिया। भारतीय मूल के हैरिस तमिलनाडु के थे और उनके पिता जमैका के थे। दोनों ने अमेरिका में शादी कर ली। हैरी वहीं पैदा हुआ था।

कमला हैरिस ने महिला को एक साथी के रूप में चुनने के लिए जो बिडेन को धन्यवाद दिया। हैरिस ने अपने भाषण में कहा कि मैं आखिरी नहीं हूं। हर एक लड़की जो इसे देख रही है, उसे समझना चाहिए कि यह संभावनाओं का देश है। इससे पहले हैरिस का एक वीडियो सामने आया था जिसमें उन्होंने जो बिडेन को बधाई दी थी।