×

GM ने CES 2021 में फ्लाइंग, सेल्फ-ड्राइविंग कैडिलैक का अनावरण किया,जानें

 

जनरल मोटर्स ने मंगलवार को फ्लाइंग कैडिलैक – एक स्व-ड्राइविंग वाहन प्रस्तुत किया, जो लंबवत रूप से उड़ान भरता है और सड़कों और हवा के माध्यम से यात्री को ऊपर ले जाता है।

जीएम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस अवधारणा को “व्यक्तिगत परिवहन के भविष्य को फिर से परिभाषित करने वाला” बताया।एकल-यात्री कैडिलैक – तकनीकी रूप से, एक ऊर्ध्वाधर टेक-ऑफ और लैंडिंग (VTOL) ड्रोन – 55 मील प्रति घंटे की गति से शहरी छत से शहरी छत तक यात्रा करने में सक्षम होगा।

यह पूरी तरह से स्वायत्त और ऑल-इलेक्ट्रिक है, जिसमें 90kW की मोटर, GM अल्टियम बैटरी पैक और चार जोड़ी रोटार के साथ अल्ट्रा-लाइटवेट बॉडी है।फ्लाइंग कैडिलैक को एक वीडियो में मुख्य कार्यकारी मैरी बारा द्वारा एक आभासी मुख्य प्रस्तुति के हिस्से के रूप में प्रस्तुत किया गया था, साथ ही एक परिवार के अनुकूल कैडिलैक इलेक्ट्रिक शटल भी था।पिछले साल बारा ने बताया कि ऑटोमेकर हवाई परिवहन के रूप में इस तरह के वैकल्पिक परिवहन साधनों की खोज कर रहा था।

सीईएस वीडियो में अवधारणाओं को जीएम डिजाइन प्रमुख माइक सिमको द्वारा पेश किया गया था, जिन्होंने वीटीओएल को “शहरी वायु गतिशीलता का कैडिलैक” के रूप में वर्णित किया था।

उन्होंने कहा”वीटीओएल बहु भविष्य के लिए जीएम के दृष्टिकोण की कुंजी है,”। स्वायत्त कैडिलैक शटल, जिसे वीडियो में वर्णित किया गया है, “जल्द ही आ रहा है”, एक बॉक्सी सिल्हूट की विशेषता है जो क्रूज़ मूल को याद करता है, जिसे सिम्को की टीम द्वारा भी डिज़ाइन किया गया है। इसमें आगे और पीछे स्लाइडिंग दरवाजे और एक मनोरम कांच की छत है।

केबिन में रैपराउंड लाउंज जैसी सीटिंग, प्लस बायोमेट्रिक सेंसर, वॉयस कंट्रोल और हैंड जेस्चर रिकग्निशन है।जीएम ने आगे के विवरण का खुलासा करने से इनकार कर दिया।

टोयोटा मोटर, हुंडई मोटर, और गीली ऑटोमोबाइल सहित अन्य वाहन निर्माता, पूर्व में अपने भविष्य की योजना के हिस्से के रूप में अवधारणा हवाई वाहनों को दिखा चुके हैं।जीएम ने आगे के विवरण का खुलासा करने से इनकार कर दिया।दोपहर के कारोबार में जीएम शेयर 5.8 प्रतिशत बढ़कर 47.62 डॉलर (लगभग 3,500 रुपये) थे।