×

गेम लवर्स की बल्ले-बल्ले' PUBG Mobile और BGMI जल्द ही लांच करेगा ये धांसू फीचर्स, गेम खेलने वालों की होगी हर तरह से मौज

 

टेक न्यूज़ डेस्क - PUBG मोबाइल गेम बनाने वाली कंपनी क्राफ्टन जल्द ही गेम में 120fps मोड लाने जा रही है। यानी गेम को 120 फ्रेम प्रति सेकेंड मोड में भी खेला जा सकता है। यह नया मोड गेम के लेटेस्ट वर्जन 3.2 अपडेट के जरिए रोलआउट किया जाएगा। नए मोड के आने के बाद प्लेयर्स के लिए गेम और भी स्मूथ हो जाएगा और इंटरफेस भी ज्यादा रिस्पॉन्सिव हो जाएगा। इसका मतलब है कि अब यूजर्स को गेम का बेहतर अनुभव मिलने वाला है।

अब तक PUBG मोबाइल केवल 90fps पर उपलब्ध था। अब गेम में नया 120fps मोड जोड़ा जा रहा है। कंपनी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिए इसकी पुष्टि की है। हालाँकि, कंपनी ने अभी तक यह नहीं बताया है कि नया फ्रेम रेट मोड किस तारीख तक उपलब्ध होगा। साथ ही यह भी साफ नहीं किया गया है कि इसे सिर्फ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ही रोलआउट किया जाएगा या फिर iOS पर भी यह अपडेट आने वाला है।

वर्तमान में, मिडरेंज और फ्लैगशिप स्मार्टफोन में PUBG मोबाइल जैसे गेम के लिए इस नए मोड की आवश्यकता थी क्योंकि हाई एंड स्मार्टफोन उच्च फ्रेम दर पर गेम प्रस्तुत करते हैं। जबकि एंट्री लेवल स्मार्टफोन में 120fps फ्रेम रेट पर गेम खेलने में काफी दिक्कत होती है। ऐसे डिवाइस लंबे समय तक गेम्स में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं। साथ ही कई एंट्री लेवल स्मार्टफोन भी हैं जो अभी तक 90fps फ्रेम रेट को भी सपोर्ट नहीं करते हैं।

PUBG मोबाइल के साथ-साथ कंपनी इसके भारतीय वर्जन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया यानी BGMI को भी नया अपडेट देने जा रही है जिसमें गेम में 120fps फ्रेम रेट उपलब्ध कराया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने गेम की बीटा टेस्टिंग भी शुरू कर दी है। 120fps मोड के साथ PUBG मोबाइल और बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का नवीनतम संस्करण बीटा परीक्षकों तक पहुंच रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बीटा टेस्टर्स का कहना है कि फिलहाल 120fps पर गेम खेलने के दौरान डिवाइस के अंदर हीटिंग की समस्या आ रही है। साथ ही, इस मोड में डिवाइस अधिक बैटरी खर्च कर रहा है। कहा गया है कि नए मोड का बेहतर इस्तेमाल करने के लिए स्मार्टफोन निर्माताओं को अपने डिवाइस को ऑप्टिमाइज़ भी करना होगा। रिपोर्ट के मुताबिक, जिन यूजर्स के पास स्नैपड्रैगन 8 जेन 2 जैसे प्रोसेसर वाले डिवाइस हैं, वे इस नए मोड में बिना किसी परेशानी के गेम खेल पाएंगे। 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले वाले iPhone पर भी गेम आसानी से खेला जा सकता है।